38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विसर्जन, ब्रेकडाउन और लाइन मेंटेनेंस से 13 घंटे बत्ती गुल, दिनभर रहे बेहाल

भागलपुर : इस साल अभी तक की सबसे लंबी बिजली की कटौती रविवार को हुई. बिहुला विषहरी की प्रतिमा विसर्जन, लाइन का मेंटेनेंस, मेन लाइन में खराबी से ब्रेकडाउन और तार टूटकर गिरने आदि कारणों से पूरे दिन शहर की बिजली व्यवस्था चौपट रही. शाम के बाद भी देर रात तक राहत नहीं मिली. प्रतिमाएं […]

भागलपुर : इस साल अभी तक की सबसे लंबी बिजली की कटौती रविवार को हुई. बिहुला विषहरी की प्रतिमा विसर्जन, लाइन का मेंटेनेंस, मेन लाइन में खराबी से ब्रेकडाउन और तार टूटकर गिरने आदि कारणों से पूरे दिन शहर की बिजली व्यवस्था चौपट रही. शाम के बाद भी देर रात तक राहत नहीं मिली. प्रतिमाएं विसर्जन रूट पर जब तक रहीं, तब तक बिजली कटी रही.
शहरवासियों को घोषित व अघोषित बिजली कटौती का सामना करते रहना पड़ा. बिजली की कटौती का सिलसिला सुबह नौ बजे से जो शुरू हुई, रात लगभग 11 बजे तक जारी रही. शहर में 13 घंटे से ज्यादा देर तक की कटौती ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया. सीमा विवाद में रातभर गिरा रहा तार : शनिवार को रात भर लो टेंशन का तार टूटकर गिरा रहा और नाले में करंट फैला रहा.
लेकिन, सीमा विवाद के कारण कोई तार जोड़कर बिजली चालू कराने नहीं पहुंचे. यह घटना भोलानाथ पुल से सटे महावीर प्रसाद लेन नयाचक रोड की है. दरअसल, नयाचाक रोड में बिजली की सप्लाई सीएस विद्युत उपकेंद्र के भीखनपुर फीडर से होती है और मेंटनेंस मोजाहिदपुर सब डिवीजन के जिम्मे है. हालांकि, बाद में लाइनमैन ने तार जोड़ा.
उधर, घंटाघर में आपूर्ति लाइन से सट से पेड़ की कटाई को लेकर रविवार को तीन घंटे तक घंटाघर फीडर की बिजली बंद रही. हालांकि, यह घोषित कटौती दोपहर 11 बजे तक के लिए ही थी. लेकिन, दोपहर 12 बजे बिजली चालू हुई.
दूसरी ओर कजरैली इलाके में शनिवार को रातभर बिजली गायब रही. रविवार को भी बिजली कुछ देर के लिये ही आयी. भीषण गर्मी में लोग परेशान रहे, बिजली नहीं रहने से लोग पानी की समस्या से भी जूझते नजर आये.
लाइन में फॉल्ट, पूर्वी शहर में चार घंटे बिजली ठप
सबौर ग्रिड से तीन विद्युत उपकेंद्र बरारी, सेंट्रल जेल व मायागंज विद्युत उपकेंद्र को जाने वाली आपूर्ति लाइन में फॉल्ट आने से यह ब्रेकडाउन हो गया. दोपहर लगभग तीन बजे से पूर्वी शहर की बिजली व्यवस्था ध्वस्त हो गयी. लगभग तीन घंटे लगातार पेट्रोलिंग के बाद भी लाइनमैन और इंजीनियर को फॉल्ट नहीं मिला. स्थानीय लोगों द्वारा जब माउंट कार्मेल और हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी चौक के बीच मेन लाइन पर ताड़ का पत्ता गिरे रहने की सूचना दी, तो लाइनमैन पहुंचे और उसे निकाल कर लाइन चालू कराया जा सका. ब्रेकडाउन के दौरान वाटर वर्क्स से शाम की पानी सप्लाई नहीं हो सकी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें