33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीतल को सोना बता ठगी करने वाला गिरफ्तार

भागलपुर : पीतल को सोना बताकर यात्रियों को ठगनेवाले एक युवक को सोमवार को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. युवक एक पीतल पर सोने का पानी चढ़े एक टुकड़े को रजौन निवासी युवक, जोकि पटना से लौटने के क्रम में भागलपुर स्टेशन पर उतरा था, उसे अपना शिकार बनाया. लेकिन मामले को […]

भागलपुर : पीतल को सोना बताकर यात्रियों को ठगनेवाले एक युवक को सोमवार को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. युवक एक पीतल पर सोने का पानी चढ़े एक टुकड़े को रजौन निवासी युवक, जोकि पटना से लौटने के क्रम में भागलपुर स्टेशन पर उतरा था, उसे अपना शिकार बनाया. लेकिन मामले को भांपते ही समय पर युवक ने पैसे लेकर भाग रहे शातिर को खदेड़कर पकड़ लिया. जिसके बाद मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शातिर को गिरफ्तार कर लिया. मंगलवार को पुलिस ने आरोपित युवक को जेल भेज दिया है.
घटना सोमवार सुबह पांच बजे की है. जब बांका जिला के रजौन स्थिम मकरमडीह निवासी मो शहबाज पटना से घर जाने के क्रम में इंटरसिटी से भागलपुर स्टेशन पहुंचा. स्टेशन से बाहर जाने के लिये वह रेलवे स्टेशन के पूरब गेट के पास लगे ऑटो में बैठा था.
इसी दौरान एक लड़का भी उसके बगल में आकर बैठ गया. वह एक बार ऑटो से उतरा और दोबारा ऑटो पर बैठकर बोला कि, उसे एक सोने का टुकड़ा मिला है. जिससे उसने शहबाज को आधा हिस्सा देने की बात कही. शहबाज ने इस पर कहा कि, उसे किसी प्रकार का हिस्सा नहीं चाहिये.
बात करने के दौरान युवक ने शहबाज से उसके पास मौजूद पैसों के बारे में पूछा और तीन हजार रुपये में यह सोने का टुकड़ा शहबाज को देने पर राजी हो गया. जिसके बाद शहबाज ने उस युवक को तीन हजार रुपये देकर वह सोने का टुकड़ा ले लिया. जांचने के दौरान वह नकली निकला. इसके बाद शहबाज ने उस युवक को खदेड़कर पकड़ लिया. इसी दौरान इधर से गुजर रही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस द्वारा तलाशी लेने के क्रम में युवक की जेब से शहबाज द्वारा दिये गये पांच सौ रुपये के छह नोट निकले, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया. कोतवाली थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर केएन सिंह ने बताया कि, पकड़े गये युवक ने पूछताछ में अपना नाम कारू कुमार तांती (24) और पता इशाकचक थाना क्षेत्र स्थित भीखनपुर गुमटी नंबर एक बताया.
डेढ़ साल पहले पांच लोगों को किया था गिरफ्तार
16 जून 2017 को ट्रेन में और ट्रेन से उतर कर स्टेशन से बाहर निकलने वाले यात्रियों से ठगी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उनके पास से नकली सोने का एक टुकड़ा मिला था, जिसका वजन लगभग 11 ग्राम था. उक्त टुकड़े को सोना बताकर 10 हजार में बेचने की कोशिश कर रहा था. उस समय पकड़े गये शातिरों ठगों में जब्बारचक निवासी मो रजी, इशाकचक झोपड़पट्टी निवासी बब्लू राय, इशाकचक गायत्री मंदिर निवासी देवधारी ठाकुर, इशाकचक नयाचक निवासी बबलू राय और संजय यादव शामिल थे. जिन्हें जेल भेज दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें