31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागलपुर : चोरी की यह तरकीब देखकर पुलिस भी रह गयी दंग, एसबीआइ का एटीएम काट उड़ाये…

भागलपुर : मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र के शीतला स्थान चौक पर सोमवार की रात बराती सड़क पर धमाचौकड़ी करते रहे और वहीं, एसबीआइ के एटीएम के अंदर घुसे चोर एटीएम का चेंबर काटकर 20.60 लाख रुपये ले उड़े. चोरों द्वारा गैस कटर से चेंबर काटने के दौरान करीब एक लाख रुपये से भी ज्यादा के नोट […]

भागलपुर : मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र के शीतला स्थान चौक पर सोमवार की रात बराती सड़क पर धमाचौकड़ी करते रहे और वहीं, एसबीआइ के एटीएम के अंदर घुसे चोर एटीएम का चेंबर काटकर 20.60 लाख रुपये ले उड़े. चोरों द्वारा गैस कटर से चेंबर काटने के दौरान करीब एक लाख रुपये से भी ज्यादा के नोट जलकर राख हो गये. मंगलवार की सुबह घटना का पता चला.
इसके कुछ ही देर मेें पुलिस को हबीबपुर चौक स्थित बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम काटने की भी सूचना मिली, लेकिन चोर वहां एटीएम का चेंबर काट पाने में असफल रहे. घटना के बाद सिटी डीएसपी राजवंश सिंह और मोजाहिदपुर इंस्पेक्टर अमर विश्वास दलबल के साथ मौके पर पहुंचे.
पुलिस की टीम ने एटीएम और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज व मौके पर मौजूद साक्ष्यों के आधार पर चाेरों की तलाश शुरू कर दी है. दूसरी ओर हबीबपुर स्थित बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम काटने की सूचना पर इंस्पेक्टर भरत भूषण और डीएसपी पहुंचे. यहां भी मोजाहिदपुर की ही तरह एटीएम का चेंबर काटने का प्रयास किया गया था और इस दौरान चेंबर के अंदर कुछ नोट जल गये.
बरात, भीड़ और शोरशराबे का चोरों ने उठाया फायदा
सोमवार की रात करीब बारह बजे शीतला स्थान चौक पर बराती गानों पर धमाचौकड़ी करने में जुटे थे. लोग गानों की धुन पर थिरक रहे थे और इस दौरान सड़क पर भीड़ की वजह से जाम जैसे हालात थे. चोरों ने इसी शोरशराबे का फायदा उठाया और एटीएम के अंदर घुसकर आराम से चेंबर काटकर पैसे निकाल लिये. एटीएम में घुसते ही चोरों ने वहां लगे सीसीटीवी कैमरे को क्षतिग्रस्त कर दिया.
स्काॅर्पियो से आये थे चोर
पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि सोमवार देर रात एटीएम के सामने एक स्काॅर्पियो खड़ी थी. पुलिस को शक है कि चोर इसी से आये थे. स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि एटीएम के बगल में दवा की दुकान बारह बजे के करीब बंद हुई थी. दुकान बंद होने के बाद एटीएम के सामने एक गाड़ी अचानक खड़ी हुई. बराती और भीड़ के कारण किसी की भी इस ओर नजर नहीं गयी. अासपास के लोगों को भी घटना का पता सुबह मंगलवार की सुबह चला.
पुलिस को एटीएम के अंदर मिला दस्ताना
एटीएम काटने की घटना काे अंजाम देने के लिए चोरों ने गैस कटर का प्रयोग किया. इस दौरान चिंगारी से बचने के लिए चोरों ने दस्ताने का प्रयोग किया. गैस कटर की चिंगारी की वजह से एटीएम के अंदर रखे करीब एक लाख के नोट जल गये और चोरों ने यहां से भागने के दौरान इन्हें एटीएम के अंदर ही फेंक दिया. पुलिस की टीम ने मौके से जले हुए नोट और दस्ताना जब्त कर लिया है.
सीसीटीवी फुटेज खोल सकता है चोरों का राज
चोरों ने जिस वक्त एटीएम काटने की घटना को अंजाम दिया, उस दौरान सीसीटीवी कैमरा चालू था. पुलिस ने बैंक अधिकारियों से इसका फुटेज मांगा है. गुरुवार को एटीएम की सुरक्षा एजेंसी भी मामले की जांच करने पहुंचेगी. डीएसपी राजवंश सिंह ने बताया मामले की जांच जारी है. अनुसंधान के बाद ही कुछ स्पष्ट होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें