36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुरानी सराय में निगम गिरा रहा कूड़ा चंपा नदी में खड़ा हो रहा कचरे का पहाड़

भागलपुर : कनकैथी डंपिंग ग्राउंड में पानी भरने से नगर निगम अब पुरानी सराय जाने वाले रास्ते में सड़क किनारे किसी निजी जमीन पर कूड़ा गिरा रहा है. जहां कूड़ा गिराया जा रहा है, उस जगह से सटे चंपानगर नदी गुजरी है. मंगलवार को निगम के ऑटो ट्रीपर से कूड़ा गिराया जा रहा था. कूड़ा […]

भागलपुर : कनकैथी डंपिंग ग्राउंड में पानी भरने से नगर निगम अब पुरानी सराय जाने वाले रास्ते में सड़क किनारे किसी निजी जमीन पर कूड़ा गिरा रहा है. जहां कूड़ा गिराया जा रहा है, उस जगह से सटे चंपानगर नदी गुजरी है. मंगलवार को निगम के ऑटो ट्रीपर से कूड़ा गिराया जा रहा था.

कूड़ा को बराबर करने के लिए निगम का जेसीबी आया और कूड़ा को समतल कर रहा था. कूड़ा का कुछ अंश नदी में गिर रहा था. वैसे भी पहले से चंपा नदी सिकुड़ती जा रही है. पहले चंपानदी पुल के बगल में कूड़ा गिराने से नदी सिकुड़ गयी. विरोध के बाद कूड़ा गिरना बंद हुआ.
कूड़ा गिराने से सूख रहे छोटे पेड़, ब्लीचिंग का नहीं हो रहा छिड़काव : पुरानी सराय रास्ते में निगम कुछ दिनों से कूड़ा गिरारहा है. उस जगह पर ब्लीचिंग व चूना छिड़काव नहीं हो रहा है, जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. निगम कूड़ा गिराने व समतल करने के बाद ब्लीचिंग और चूना के छिड़काव की बात करता है, लेकिन होता नहीं है. कूड़ा से एक हरा भरा पौधा झुलस गया है.
मेयर व डिप्टी मेयर ने कहा, वाटर वर्क्स में सफाई का रखें विशेष ध्यान
भागलपुर : वाटर वर्क्स का मंगलवार को मेयर सीमा साहा और डिप्टी मेयर राजेश वर्मा ने निरीक्षण किया. निरीक्षण में उनके साथ जल कल अधीक्षक हरेराम चौधरी भी साथ थे. जलापूर्ति का जिम्मा निगम को मिलने के बाद मेयर और डिप्टी मेयर का यह पहला निरीक्षण था. निरीक्षण के दौरान हर माह फिल्टर की सफाई को सुनिश्चित करने एवं साथ ही साथ शहरवासियों को प्रतिदिन जल की नियमित जांच के उपरांत ही जलापूर्ति करने का निर्देश दिया गया.
इस दौरान पानी की गुणवत्ता की परख के लिए पानी को पी कर भी देखा. मेयर सीमा साहा वाटर वर्क्स के साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया. उन्होंने पानी की जांच पर भी विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया.
वहीं डिप्टी मेयर ने कहा कि कई जगहों पर पाइप लीकेज होने के कारण शहरवासियों के तरफ से गंदे जलापूर्ति की शिकायत मिलती है. इसको लेकर बुडको के पदाधिकारियों से बात करके पाइप बिछाने के लिए जल्द निविदा निकालने की बात कही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें