begusarai

  • Jan 24 2020 6:36AM
Advertisement

250 फुटकर दुकानदारों को बसाने की प्रक्रिया शुरू

 बलिया : बाजार में प्रत्येक दिन लगने वाले जाम से क्षेत्रवासियों को निजात दिलाने के लिए नगर प्रशासन प्रतिबद्ध है. जिसके तहत नगर कार्यपालक पदाधिकारी मो जफर इकबाल के नेतृत्व में गुरुवार को पहले फेज में बलिया पटेल चौक से पश्चिम हरि ओम नगर में करीब 28 कट्ठा जमीन पर 175 फुटकर दुकानदारों को बसाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. वहीं दूसरे फेज में नगर पंचायत के सतीचौरा से लखमिनियां के पानी टंकी तक 75 दुकानदारों को बसाने की प्रक्रिया की जायेगी. 

शुक्रवार से स्टेशन रोड से बलिया बाजार के पूर्वी छोर में स्व मेघु साव के दुकान तक सड़क किनारे ठेला पर सब्जी एवं फल बेचने वालों की नगर पंचायत के द्वारा बलिया पुलिस के सहयोग से अभियान चलाकर सामान तो जब्त की ही जायेगी. साथ ही ऐसे दुकानदारों से 500 रुपये जुर्माने की वसूली की जायेगी. 

इस बीच गुरुवार को हरि ओम नगर स्थित अवध-तिरहुत पथ के उत्तरी एवं दक्षिणी दोनों साइड में नगर प्रशासन के द्वारा 6 फुट लंबी -चौड़ी जमीन एक दुकानदार को अलॉट किया गया है. जिसमें सड़क के उत्तरी भाग में फल एवं सब्जी विक्रेताओं की दुकानें होंगी. वहीं सड़क के दक्षिणी भाग में अन्य फुटकर दुकानदारों को दुकान के लिए जमीन एलाॅट की जायेगी. गुरुवार को दर्जनों फुटकर दुकानदारों के द्वारा एलॉट की गयी अपनी-अपनी जमीन पर दुकान बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी.

बोले अधिकारी 

बलिया बाजार से सब्जी एवं फल बेचने वाले फुटकर दुकानदारों को बसाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. अब लोगों को जाम से निजात मिल जायेगी.

मोहम्मद जफर इकबाल, नगर कार्यपालक पदाधिकारी

 
Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement