28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दवा दुकानदारों ने निकाला मोटरसाइकिल जुलूस

बिहार केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर दवा दुकानदारों ने की हड़ताल फार्मासिस्ट की समस्या का निदान किये बगैर कार्रवाई को लेकर किया विरोध सदर अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक का दावा, नहीं होगी मरीजों को परेशानी बेगूसराय : बिहार केमिस्टस एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर छह सूत्री मांगों के समर्थन में दवा दुकानदारों […]

  • बिहार केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर दवा दुकानदारों ने की हड़ताल
  • फार्मासिस्ट की समस्या का निदान किये बगैर कार्रवाई को लेकर किया विरोध
  • सदर अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक का दावा, नहीं होगी मरीजों को परेशानी
बेगूसराय : बिहार केमिस्टस एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर छह सूत्री मांगों के समर्थन में दवा दुकानदारों ने बुधवार से तीन दिवसीय हड़ताल की शुरुआत कर दी है. हड़ताल के पहले दिन जिले के दवा दुकानदारों ने शहर के काली स्थान रोड से मोटरसाइकिल जुलूस निकाला. जुलूस मेन रोड, हरहर महादेव चौक, उलाव, एनएच-31, ट्रैफिक चौक होते हुए नगरपालिका चौक पर पहुंचा जहां जुलूस का समापन किया गया. मौके पर केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के जिला सचिव श्यामनंदन शर्मा ने कहा कि छह सूत्री मांगों के समर्थन में 24 जनवरी तक जिले के सभी दवा दुकानों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है.
उन्होंने कहा कि हड़ताल से सरकारी अस्पताल को मुक्त रखा गया है. सिर्फ इमरजेंसी मरीजों को दवा उपलब्ध करा दी जायेगी. उन्होंने कहा कि बिहार में वर्षों से फार्मासिस्ट की समस्या है. जिसका अब तक निदान नहीं खोजा गया है. 40 दुकानों का लाइसेंस फार्मासिस्ट के अभाव में रद्द कर दिया गया है.सरकार फार्मासिस्ट की उपलब्धता कराये बगैर ही दवा दुकानों का लाइसेंस कैंसिल कर रही है.
वहीं इस संबंध में सदर अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक पंकज कुमार ने बताया कि सदर अस्पताल में सरकार द्वारा उपलब्ध करायी गयी सभी प्रकार की दवाइयां उपलब्ध है. मरीजों को कोई परेशानी नहीं हो इसकी सारी तैयारियां कर ली गयी है. हालांिक बाजार में दवा का पुरजा लेकर लोग इधर-उधर भटकते नजर आये. इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.
हड़ताल को पूरी तरह से सफल बनाने को ले हुई चर्चा
गढ़पुरा : बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्टस एसोसिएशन के द्वारा आहूत हड़ताल को सफल बनाने को लेकर बुधवार को मारवाड़ी धर्मशाला परिसर में एसोसिएशन के प्रखंड अध्यक्ष राकेश चंद्र झा की अध्यक्षता में दवा दुकानदारों की बैठक हुई. बैठक में खुदरा दुकानदारों की मूलभूत समस्या समेत अन्य मुद्दे पर चर्चा की गयी. बैठक में हड़ताल को पूरी तरह से सफल बनाने की बात कही गयी.
मौके पर दवा दुकानदारों में गिरीश कुमार, दिलीप कुमार, रामाश्रय महतो, ललितेश्वर झा, विनोद कुमार सिंह, शमशाद आलम, महेश कुमार यादव समेत अन्य मौजूद थे. वहीं दूसरी ओर गढ़पुरा बाजार समेत प्रखंड क्षेत्र की सभी दवा दुकान बंद रहने के कारण मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. बताते चलें कि एसोसिएशन के आह्वान पर दवा दुकानदारों की यह हड़ताल 24 जनवरी तक लगातार जारी रहेगी.
दवा दुकानदार हड़ताल पर,मरीज परेशान
नावकोठी. बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के छह सूत्री मांगों के समर्थन में दवा दुकान बंद कर तीन दिनों के हड़ताल पर चले गये. एसोसिएशन के प्रखंड अध्यक्ष डॉ नवल किशोर मिश्रा ने बताया कि राज्य सरकार की हठधर्मिता के कारण सभी दवा विक्रेता त्रस्त होकर ऐसा कदम उठाने के लिए बाध्य हुए हैं.
संपूर्ण राज्य में फार्मासिस्ट की संख्या दुकानों की तुलना में काफी कम है. इसकी आड़ में दुकानदारों का शोषण-दोहन किया जाता है. जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है, चरणबद्ध आंदोलन जारी रहेगा. तत्काल तीन दिनों तक प्रतिष्ठान बंद रखकर सरकार को अल्टीमेटम दिया जा रहा है.
आवश्यकता होने पर इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है. इस संबंध में हीरालाल प्रसाद सिंह, शंभु शर्मा, मदन मोहन पाठक, रणधीर शर्मा, राजेश कुमार, शैलेंद्र कुमार, सुरेंद्र कुमार, अर्जुन पासवान, पुरुषोत्तम पासवान आदि शामिल है. दवा दुकानदारों के हड़ताल के कारण रोगियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें