37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोहियानगर में अंडरपास की मांग को लेकर प्रदर्शन

बेगूसराय : शहर के लोहियानगर रेलवे फाटक अंडरपास निर्माण संघर्ष मोर्चा के सदस्यों ने सोमवार को लोहियानगर रेलवे ओवरब्रिज के उत्तरी छोर के पास विरोध प्रदर्शन के कर रेलवे फाटक 47 ए पर अंडरपास का निर्माण कार्य शुरू करने की मांग रखी. मौके पर लोहियानगर रेलवे फाटक अंडरपास निर्माण संघर्ष मोर्चा के प्रदीप क्षत्रीय,ब्रजेश कुमार […]

बेगूसराय : शहर के लोहियानगर रेलवे फाटक अंडरपास निर्माण संघर्ष मोर्चा के सदस्यों ने सोमवार को लोहियानगर रेलवे ओवरब्रिज के उत्तरी छोर के पास विरोध प्रदर्शन के कर रेलवे फाटक 47 ए पर अंडरपास का निर्माण कार्य शुरू करने की मांग रखी.

मौके पर लोहियानगर रेलवे फाटक अंडरपास निर्माण संघर्ष मोर्चा के प्रदीप क्षत्रीय,ब्रजेश कुमार कुमार प्रिंस और समीर सिंह चौहान ने कहा कि जब संघर्ष मोर्चा के लंबे आंदोलन के आलोक में जिला प्रशासन के द्वारा रेलवे को अंडरपास के लिए चिट्ठी लिखी जा चुकी है तब अभी तक रेलवे फाटक के पास अंडर पास का निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हुआ है. दो साल पहले भी जब रेल प्रबंधन के द्वारा लोहियानगर रेलवे फाटक को बंद करने का निश्चय किया गया था.
उस समय भी संगठन के कार्यकर्ताओं के आंदोलन की बदौलत फैसले को निरस्त करना पड़ा था. इस बार भी अंडर पास निर्माण संघर्ष मोर्चा लगातार आंदोलन चला रहा है . कई बार प्रदर्शन किये गये. बेगूसराय जिला अधिकारी से भी गुहार लगायी गयी. इसके बावजूद अभी तक रेलवे के इस तुगलकी फरमान को वापस नहीं लिया गया है. लोहिया नगर रेलवे फाटक उत्तर बेगूसराय की लाइफ लाइन है.
प्रतिदिन सैकड़ों छात्र-छात्राएं लोहियानगर रेलवे फाटक के माध्यम से आते जाते हैं. जिनके लिए रेलवे ओवरब्रिज पार करना बहुत मुश्किल होगा. रिक्शा और ठेला के लिए भी रेलवे ओवरब्रिज की चढ़ाई आसान नहीं होगी. बूढ़े नागरिकों और अशक्त महिलाओं के लिए लोहियानगर रेलवे गेट यातायात का सुगम माध्यम है.
सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी रात के समय रेलवे ओवरब्रिज की यात्रा बेहद खतरनाक है. रात के समय कई अपराधिक घटनाएं भी रेलवे ओवरब्रिज पर हो चुकी हैं. लोहियानगर रेलवे गेट को बंद करने का फैसला पूरी तरह से जनविरोधी और अव्यावहारिक है.
लोहियानगर रेलवे गुमटी 47 ए पर अंडरपास का निर्माण कार्य शुरू नहीं होता है तो लोहियानगर रेलवे फाटक अंडरपास निर्माण संघर्ष मोर्चा चरणबद्ध उग्र आंदोलन का रास्ता अख्तियार करेगा. मौके पर कार्तिक झा,मनीष करण,मनोहर कुमार, प्रियांशु कुमार,सुधीर झा,अखिलेश कुमार,वीरू कुमार, मुरारी कुमार, रंजीत कुमार,अमन कुमार,अभिजीतकुमार,राजा कुमार,के साथ दर्जनों अंडरपास निर्माण संघर्ष मोर्चा के सदस्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें