38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मिनी गन फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

छौड़ाही : ओपी थाना क्षेत्र के मालपुर पंचायत अंतर्गत हरकेशा टोले में गुप्त सूचना के आधार पर रेड करने गयी छौड़ाही पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. हालांकि पुलिस रेड की भनक लगते ही इसमें संलिप्त दुकानदार चकमा देकर फरार होने में सफल रहा. लोहे के ग्रिल गेट आदि सामाग्री बनाने की आड़ में […]

छौड़ाही : ओपी थाना क्षेत्र के मालपुर पंचायत अंतर्गत हरकेशा टोले में गुप्त सूचना के आधार पर रेड करने गयी छौड़ाही पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. हालांकि पुलिस रेड की भनक लगते ही इसमें संलिप्त दुकानदार चकमा देकर फरार होने में सफल रहा. लोहे के ग्रिल गेट आदि सामाग्री बनाने की आड़ में दुकानदार ने मिनी गन फैक्ट्री ही बना रखा था. जहां से पुलिस को भारी संख्या में निर्मित व अर्द्धनिर्मित हथियारों के जखीरा के साथ-साथ हथियार बनाने के लिए प्रयुक्त होनेवाली सामग्रियों की भी भारी मात्रा में बरामदगी हुई है.

छापेमारी के बाद छौड़ाही ओपी परिसर में जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष ओमप्रकाश कुमार ने बताया कि कई दिनों से ऐसी सूचना मिल रही थी कि बड़ैपुरा गांव से पूरब और दक्षिण स्थित हरकेशा टोले में लोहे के ग्रिल गेट आदि बनानेवाले दुकान की आड़ में हथियार बनाने का धंधा चल रहा है. इसी सूचना के आधार पर रविवार की देर शाम हरकेशा टोला निवासी स्वर्गीय नागेश्वर यादव के पुत्र सोनू यादव के ग्रिल दुकान में पुलिस टीम ने छापेमारी की.
पुलिस छापेमारी के दौरान उस दुकान से 18 इंच का एक देशी पूर्ण निर्मित, चार अर्द्धनिर्मित हथियार, ग्यारह बैरल, दो लोहे का सरफी, चार हथौड़ा, तीन रेती, एक खोखा, एक मिसफायर कारतूस, एक छोटा लेथ मशीन, एक हवा देनेवाला भाठी, बाईस सौ दस रुपये नकद, एक बिना नंबर की एक्टवा बाइक, एक पीस बीस किलोग्राम का लोहे का वाट, डिरिल मशीन, दो मोबाइल फोन समेत भारी मात्रा में हथियार बनाने के लिए प्रयुक्त होनेवाली सामग्री बरामद किये गये हैं.
थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस कार्रवाई की भनक लगते ही सोनू यादव बिना ग्रिल की खिड़की से पिछे कुदकर गन्ने के खेत में भाग निकला. थानाध्यक्ष ने बताया कि सोनू अपने भाई को पिछले साल गोली मारकर घायल कर दिया था. जिसमें पुलिस के बिना किसी जानकारी के इलाज करवाकर आपसी समझौता कर लिया था.
पुलिस रेड में इतनी भारी मात्रा में हथियार बनाने के सामग्री बरामद होने से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि हथियार बेचकर अपराधियों से सांठगांठ के साथ हथियार तस्कर से भी इसके संबंध होने की संभावना है. थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले में सोनू यादव समेत दो अज्ञात के विरुद्ध एफआइआर दर्ज की गयी है. पुलिस सोनू की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.
पुलिस के मुताबिक समस्तीपुर जिला के हसनपुर, दुधपुरा, पटसा, मंगलगढ़ सहित कई सीमावर्ती गांव सटे होने के कारण यहां से आसानी से हथियार बनाकर तस्करी किये जाने की प्रबल संभावना प्रतीत होना बताया गया है. मिनी गन फैक्ट्री के उद्भेदन होने के बाद पुलिस कई पहलुओं पर गंभीरता से जांच पड़ताल में जुट गयी है. छापेमारी टीम में छौड़ाही ओपी की सशस्त्र बल भी शामिल थी. इस मौके पर अपर थानाध्यक्ष विधा प्रसाद मौजूद थे.
अपराधियों ने की युवक पर फायरिंग
बेगूसराय. नगर थाना क्षेत्र के पावर हाउस चौक पर स्थित चाय दुकान पर चाय पी रहे दो युवकों पर अपराधियों ने फायरिंग कर दी. युवक ने भाग कर वहां से अपनी जान बचायी. अपराधियों के द्वारा चलायी गयी गोली पल्सर में जाकर लगी.
इस बाबत पीड़ित ने नगर थाने में आवेदन दिया है.अपने आवेदन में पीड़ित आलोक कुमार ने कहा है कि पावर हाउस चौक पर वह अपने बहनोई दिनेश राय के साथ चाय पी रहा था, तभी अपराधियों ने फायरिंग शुरू कर दी. घटना के संबंध में नगर थानाध्यक्ष ने बताया कि जांच की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें