30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

12 केंद्रों पर होगी बीपीएससी की परीक्षा

बेगूसराय : 15 अक्तूबर (मंगलवार) को आयोजित होने वाली बिहार लोक सेवा आयोग पटना द्वारा संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के उद्देश्य से रविवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कारगिल विजय सभा भवन में एक बैठक आयोजित की गयी. बैठक में डीएम ने बताया कि यह परीक्षा […]

बेगूसराय : 15 अक्तूबर (मंगलवार) को आयोजित होने वाली बिहार लोक सेवा आयोग पटना द्वारा संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के उद्देश्य से रविवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कारगिल विजय सभा भवन में एक बैठक आयोजित की गयी.

बैठक में डीएम ने बताया कि यह परीक्षा उक्त निर्धारित तिथि को जिले में बनाये गये कुल 12 परीक्षा केंद्रों पर दोपहर 12:00 बजे से 02:00 बजे तक एक पाली में आयोजित की जायेगी. उन्होंने बताया कि यह परीक्षा सूबे के लिए अतिप्रतिष्ठापूर्ण परीक्षा है. परीक्षा स्वच्छ,कदाचारमुक्त एवं शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हो इसके लिए जिला प्रशासन कृत संकल्पित है.
सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों के लिए बुनियादी सुविधा पीने के लिए शुद्ध पानी,शौचालय,परीक्षा भवन में उपयुक्त रोशनी आदि की व्यवस्था करने का निर्देश जिला पदाधिकारी ने दिया. उन्होंने बताया कि परीक्षार्थियों को परीक्षा भवन में प्रवेश से पहले पूरी जांच की जायेगी. वहीं परीक्षा भवन के अंदर इंटरनेट द्वारा डाउनलोड एडमिट कार्ड,कलम के अलावा परीक्षार्थी कुछ भी अंदर नहीं ले जा सकेंगे.
परीक्षा भवन के आसपास धारा-144 लागू रहेगी साथ ही परीक्षा भवन के आसपास फोटो स्टेट की दुकानों को परीक्षा अवधि तक बंद रखने का निर्देश दिया गया. इसके अलावा जरूरी एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया. बैठक में नगर आयुक्त अब्दुल हमीद, ओएसडी सच्चिदानंद सुमन, सदर अनुमंडलाधिकारी संजीव कुमार चौधरी, सदर डीएसपी राजन सिन्हा, डीएसपी हेडक्वार्टर कुंदन कुमार सिंह समेत सभी जिलास्तरीय पदाधिकारी,सभी परीक्षा केंद्रों के केंद्राधीक्षक मौजूद थे.
परीक्षा को लेकर सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम
15 अक्तूबर (मंगलवार) को आयोजित होने वाली बीपीएससी परीक्षा की सभी तैयारी जिला स्तर से पूरी कर ली गयी है. परीक्षा में 10,000 परीक्षार्थी जिला अंतर्गत बनाये गये कुल 12 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देंगे. इसके लिए बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन के साथ-साथ ट्रैफिक व्यवस्था के लिए पुलिस पदाधिकारियों को प्रतिनियुक्त किया जायेगा.परीक्षार्थियों को परीक्षा भवन में प्रवेश के पहले सघन जांच की जायेगी.
परीक्षा कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हो, इसके लिए गश्ती दंडाधिकारी, जोनल दंडाधिकारी,चार उड़नदस्ता दल के साथ-साथ सभी परीक्षा केंद्रों की वीडियोग्राफी की जायेगी. दृष्टिहीन,कम दृष्टिवाले परीक्षार्थी के साथ-साथ दिव्यांग परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा भवन में बैठने के अतिरिक्त अन्य सुविधा प्रदान की जायेगी.
यहां-यहां बनाये गये परीक्षा केंद्र
मंगलवार को आयोजित होने वाले बीपीएससी की परीक्षा के लिए जिले में कुल 12 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. इंटरनेट द्वारा डाउनलोड एडमिट कार्ड ही परीक्षा हेतु मान्य होंगे.बताते चलें कि एसबीएसएस कॉलेज बेगूसराय,सन फ्लावर स्कूल नागदह, अयोध्या प्लस टू स्कूल ज्ञान भारती, सेंटपॉल स्कूल मेन रोड बेगूसराय, विकास विद्यालय डुमरी, बीएसएस प्लस टू स्कूल हरपुर, मिडिल स्कूल सुशील नगर, बीपी प्लस टू स्कूल बेगूसराय,ओमर गर्ल्स प्लस टू स्कूल विष्णुपुर,एमआरजेडी इंटर कॉलेज विष्णुपुर,जेके प्लस टू स्कूल बेगूसराय तथा एसके महिला कॉलेज बेगूसराय को परीक्षाकेंद्र बनाया गया है.परीक्षार्थियों से जिला प्रशासन ने अपील किया कि वो ठीक तरह से एडमिट कार्ड में अंकित परीक्षा केंद्र को पढ़ कर परीक्षा की निर्धारित समय से डेढ़ घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें