29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार पुलिस के जवान का शव पानी भरे गड्ढे से बरामद

साहेबपुरकमाल : किशनगंज में पदस्थापित बिहार पुलिस जवान का शव गुरुवार की सुबह साहेबपुरकमाल रेलवे स्टेशन के पश्चिम आउटर सिग्नल के समीप पानी भरे गड्ढे से बरामद किया गया. मृत जवान की पहचान समस्तीपुर पंचायत के मुसाहेबसिंह टोला निवासी दिनेश्वर यादव के 30 वर्षीय पुत्र रंजीत कुमार के रूप में की गयी. मौके पर पहुंची […]

साहेबपुरकमाल : किशनगंज में पदस्थापित बिहार पुलिस जवान का शव गुरुवार की सुबह साहेबपुरकमाल रेलवे स्टेशन के पश्चिम आउटर सिग्नल के समीप पानी भरे गड्ढे से बरामद किया गया. मृत जवान की पहचान समस्तीपुर पंचायत के मुसाहेबसिंह टोला निवासी दिनेश्वर यादव के 30 वर्षीय पुत्र रंजीत कुमार के रूप में की गयी.

मौके पर पहुंची रेल थाना खगड़िया की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए खगडि़या सदर अस्पताल भेज दिया. मृतक के परिजन के अनुसार रंजीत कुमार बिहार पुलिस का जवान था और वह किशनगंज जिले में पदस्थापित था. बुधवार को वह छुट्टी लेकर घर आ रहा था.
वह किशनगंज में महानंदा ट्रेन पर सवार होकर कटिहार पहुंचा. जहां उसने महानंदा ट्रेन को छोड़कर साप्ताहिक संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन पर चढ़ गया. लेकिन उक्त ट्रेन का ठहराव साहेबपुरकमाल स्टेशन पर नहीं है. परिजनों ने बताया कि किशनगंज से चलने के बाद वह कई बार घर फोन कर बात करते रहा.
खगडि़या से आगे बढ़ने पर जब ट्रेन उमेश नगर स्टेशन पार कर रही थी तब अंतिम बार बात हुई थी उसके बाद फोन करने पर मोबाइल बंद बताने लगा. मोबाइल बंद होने और काफी देर बाद भी घर नहीं पहुंचने पर घर के लोग परेशान होने लगे और एक्सप्रेस ट्रेन के यहां नहीं रुकने के कारण बरौनी चले जाने का अनुमान लगाते हुए रातभर उसके आने का इंतजार किया गया.
इसी बीच गुरुवार की सुबह लोगों ने साहेबपुरकमाल स्टेशन से पश्चिम आउटर सिग्नल के समीप पानी भरा गड्ढे में बैग,कागज और जूता तैरते देख किसी के डूबने की आशंका व्यक्त की. इसके बाद लोगों ने पानी मे तैरते कागज को निकाल कर देखा तो उस पर रंजीत कुमार और घर का पता मुसाहेबसिंह टोला लिखा पाया. इसके बाद किसी ने इसकी सूचना उक्त जवान के परिवार को दी .
सूचना मिलते ही परिवार और आस-पास के लोग स्टेशन पहुंच कर बैग और जूता की पहचान कर रंजीत के डूबने की आशंका जतायी. इसके बाद गोताखोर को बुलाकर शव की खोजवीन शुरू की गयी. गोताखोर ने काफी मशक्कत से शव को बरामद कर लिया. शव बरामद होते ही परिवार में कोहराम मच गया.घटना के बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया.
लोगों का अनुमान है कि एक्सप्रेस ट्रेन का साहेबपुरकमाल स्टेशन पर ठहराव नहीं होने के कारण जंजीर खींचकर ट्रेन को रोककर वह ट्रेन से उतर गया. जंजीर खींचने के कारण ट्रेन रुकते ही ट्रेन में तैनात स्कॉर्ट पार्टी द्वारा उसे खदेड़ने के बाद वह रात के अंधेरे में भागते हुए पानी भरे गहरे गड्ढे में चला गया और अनियंत्रित होकर डूब गया. मृतक को दो पुत्री और एक पुत्र है.इस घटना को लेकर पूरे इलाके में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें