34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नये यातायात कानून को ले युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

बेगूसराय : युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय यातायात कानून के तहत वसूले जा रहे निर्धारित दंड राशि के खिलाफ ट्रैफिक चौक पर बेगूसराय विधानसभा युवा अध्यक्ष आलोक कुमार आनंद के नेतृत्व में केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी का पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया. मौके पर इन्होंने कहा कि हम यातायात कानून के विरोधी नहीं हैं. […]

बेगूसराय : युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय यातायात कानून के तहत वसूले जा रहे निर्धारित दंड राशि के खिलाफ ट्रैफिक चौक पर बेगूसराय विधानसभा युवा अध्यक्ष आलोक कुमार आनंद के नेतृत्व में केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी का पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया. मौके पर इन्होंने कहा कि हम यातायात कानून के विरोधी नहीं हैं. यातायात के लिए नियमों का पालन आवश्यक होना ही चाहिए.

परंतु नयी केंद्रीय यातायात कानून तुगलकी फरमान की तरह है. दंड के बहाने लोगों पर आर्थिक बोझ के कारण चारो तरफ हाहाकार मचा हुआ है. युवा कांग्रेस इस सवाल पर जनहित के साथ खड़ी है. कांग्रेस नेता कुमा रत्नेश टुल्लू ने नये यातायात कानून को जनता को लूटने का औजार बताया. राजमार्गों पर चलने वाले वाहनों और निजी उपयोग में आने वाले छोटे वाहनों में फर्क करने की जरूरत है.
ऐसी स्थिति पैदा कर दी गयी है कि दोपहिया वाहन, छोटे कार जो आपात स्थिति में अस्पताल या शहर में बाजार करने के लिए उपयोग में आने वाले वाहनों पर भी काफी कठोर नियम बनाकर लूटा जा रहा है. कानून के बहाने गरीबों के पॉकेट ढीले किये जा रहे हैं. मौके पर अमित कुमार ने कहा कि सरकार को इस संबंध में हल्के जुर्माना तथा जागरूकता अभियान का सहारा लेना चाहिए.
दंड से जागरूकता नहीं आती है. मौके पर रवि कुमार, जिला युवा कांग्रेस महासचिव गौतम कुमार, सज्जन यादव, विधानसभा महासचिव नितेश झा, मन्नू भारती, बसंत यादव, राघव कुमार, चंदन कुमार राय,साबर कुमार,ओमकुमार, रतन कुमार, प्रणव कुमार, कृष्ण कुमार, गौतम कुमार, साहेबपुरकमाल विधानसभा अध्यक्ष सुभाषचंद्र झा, अमन प्रियदर्शी आदि ने भी संबोधित किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें