Advertisement

begusarai

  • Sep 12 2019 5:09AM
Advertisement

दलसिंहसराय में चलती ट्रेन से उतरने के दौरान दो सगी बहनों की हुई मौत

 दलसिंहसराय / बेगूसराय  : स्थानीय स्टेशन पर बुधवार को चलती ट्रेन से उतरने के दौरान दो छात्राअों की मौत हो गयी.  दोनों सगी बहनों थीं.  उनके स्कूल बैग से मिले आधार कार्ड से दोनों की पहचान बेगूसराय जिला के भगवानपुर थाने के बगरस वार्ड तीन निवासी श्याम बिहारी महतो की पुत्री मौसम कुमारी (23) व रजनी कुमारी (20) के रूप में की गयी है.

 
सूचना पर पहुंची रेल पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई के बाद लाश परिजनों को सौंप दिया. जानकारी के मुताबिक दोनों बहनें दलसिंहसराय स्थित आइटीआइ में छह महीने से पढ़ने के लिए ट्रेन से ही आती थीं. बुधवार को वह ट्रेन पकड़ने के लिए तेघड़ा स्टेशन पर खड़ी थीं. 
 
इसी बीच रांची-जयनगर एक्सप्रेस सिगनल नहीं रहने के कारण स्टेशन पर रुक गयी. दोनों बहनें एक अन्य सहेली के साथ इसी ट्रेन में सवार हो गयीं. दलसिंहसराय में ट्रेन का ठहराव नहीं होने के कारण उसे थ्रू आउट कर दिया गया. ट्रेन को रुकते नहीं देख कर दोनों बहनें प्लेटफार्म संख्या 1 पर बारी-बारी से कूद गयी. इस घटना में दोनों को सिर व शरीर के विभिन्न हिस्सों में गंभीर चोटें आयीं.
 
प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इस घटना में एक छात्रा की मौके पर ही मौत हो गयी.  दूसरी ने अनुमंडल अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. सूचना पर पहुंची रेल पुलिस ने उनके बैग की तलाशी ली. उसमें उनका आधार कार्ड व मोबाइल मिला. इसके बाद घटना की सूचना उनके परिजनों को दी गयी. 
 
इस बीच उसके साथ यात्रा करने वाली सहेली आरती कुमारी वापस दलसिंहसराय पहुंची. जहां अस्पताल में अपनी सहेलियों को मृत देखकर बेहोश हो गयी. चिकित्सकों ने तत्काल उसका इलाज आरंभ कर दिया. इसी दौरान मृत छात्राअों की मां सोनकली देवी, पिता श्याम बिहारी महतो अस्पताल पहुंचे. जहां अपनी बेटियों की लाश देखकर दोनों फूट पड़े.
 
विक्षिप्त महिला को पुलिस ने भेजा सदर अस्पताल :चेरियाबरियारपुर. पंचमुखी बजरंगबली स्थान चौक चेरियाबरियारपुर मेें बुधवार को एक विक्षिप्त महिला मिली. उसे देख भीड़ जमा होती इससे पहले ही पुलिस की नजर उस पर पड़ गयी. लगभग 55 वर्षीया इस महिला को पुलिस थाने ले आयी. थानाध्यक्ष नीरज कुमार सिंह ने बताया कि उसका मेडिकल चेकअप कराने सदर अस्पताल बेगूसराय भेजा गया है. महिला बोलने में असमर्थ है.
 
 जिससे उसकी पहचान नहीं हो पायी है. पुलिस क्षेत्र मेें फैल रही बच्चा चोरी की अफवाह के बाद विशेष सतर्कता बरत रही है.स्थानीय लोगों ने बताया कि यह महिला कई दिनों से आसपास के क्षेत्र में भटक रही थी.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement