28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सकारात्मक ऊर्जा को अपने जीवन में हर पल दें बढ़ावा

बेगूसराय : बरौनी रिफाइनरी के ऑफिसर्स क्लब में कर्मचारियों एवं उनके आश्रितों के लिए खुशनुमा जिंदगी जीने के सरल तरीका विषय पर एक संवाद सत्र का आयोजन किया गया. इसमें व्याख्याता के रूप में ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय से मुंबई केंद्र से ब्रह्माकुमारी प्रीति, हैदराबाद केंद्र से ब्रह्माकुमारी अनीता और समस्तीपुर केंद्र से ब्रह्माकुमार कृष्ण कुमार […]

बेगूसराय : बरौनी रिफाइनरी के ऑफिसर्स क्लब में कर्मचारियों एवं उनके आश्रितों के लिए खुशनुमा जिंदगी जीने के सरल तरीका विषय पर एक संवाद सत्र का आयोजन किया गया. इसमें व्याख्याता के रूप में ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय से मुंबई केंद्र से ब्रह्माकुमारी प्रीति, हैदराबाद केंद्र से ब्रह्माकुमारी अनीता और समस्तीपुर केंद्र से ब्रह्माकुमार कृष्ण कुमार अग्रवाल को आमंत्रित किया गया था.

कार्यक्रम का उद्घाटन शरद कुमार, सहायक हिंदी अधिकारी के स्वागत संबोधन से हुआ. इसके बाद कार्यपालक निदेशक शुक्ला मिस्त्री ने तीनों वक्ताओं को बरौनी रिफाइनरी की ओर से स्मृति चिह्न भेंट कर उन्हें सम्मानित किया. इस अवसर पर सुश्री मिस्त्री ने कहा कि आज के इस प्रतिस्पर्धा के युग में हर कोई बस दौड़ रहा है. किसी के पास स्वयं के लिए समय नहीं है. आज के समय में खुशहाल जीवन के लिए कुछ सुकून के पल होना जरूरी है.
आज का यह सत्र हम सभी को अपने व्यस्ततम समय में से जीवन जीने के सरल तरीके के बारे में विचार करने में मदद करेगा ऐसा मुझे विश्वास है. उन्होंने आगे भी इस प्रकार के आयोजनों के लिए उपस्थित सभी लोगों को आश्वस्त किया. आध्यात्मिक सत्र में तीनों वक्ताओं ने खुशहाल जीवन जीवन जीने के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला और लोगों को चित्त को शांत एवं संयमित रखने के लिए ध्यान का भी अभ्यास करवाया.
इस अवसर पर आये तीनों वक्ताओं ने कहा कि मनुष्य का चित्त तभी शांत व संयमित होगा जब वह नियमित रूप से ईश्वर का चिंतन-मनन करे. मनुष्य को अपने अंदर के नकारात्मक ऊर्जा को निकालने का प्रयास करना चाहिए और अपने जीवन में सकारात्मक ऊर्जा को हर पल, हर क्षण बढ़ावा देना चाहिए. नकारात्मक विचारों को खुद के अंदर से बाहर व सकारात्मक विचारों को खुद के अंदर आत्मसात करने की आवश्यकता है.
वहीं इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों ने इस सत्र की तारीफ की. सत्र के दौरान लोगों ने आये अतिथियों से जीवन में सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने को लेकर संवाद भी किया. इस अवसर पर तरुण कुमार बिसई, महाप्रबंधक (मानव संसाधन),अधिकारी, कर्मचारी एवं उनके आश्रित उपस्थित थे. उक्त बातों की जानकारी बरौनी रिफाइनरी की कॉरपारेट संचार प्रबंधक अंकिता श्रीवास्तव ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दियाी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें