30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीआरएस ने विद्युतीकरण कार्य की जांच की

बखरी : शनिवार की दोपहर मुख्य रेल सुरक्षा आयुक्त अभय कुमार राय, डीआरएम अशोक माहेश्वरी व अन्य अधिकारियों के साथ समस्तीपुर रेलवे स्टेशन से स्पेशल गाड़ी द्वारा सहरसा- समस्तीपुर रेलखंड के मध्य स्थित सलौना स्टेशन का निरीक्षण के लिए पहुंचे. इस दौरान सीआरएस की टीम ने प्लेटफाॅर्म संख्या एक में लगे शेड को सुरक्षा के […]

बखरी : शनिवार की दोपहर मुख्य रेल सुरक्षा आयुक्त अभय कुमार राय, डीआरएम अशोक माहेश्वरी व अन्य अधिकारियों के साथ समस्तीपुर रेलवे स्टेशन से स्पेशल गाड़ी द्वारा सहरसा- समस्तीपुर रेलखंड के मध्य स्थित सलौना स्टेशन का निरीक्षण के लिए पहुंचे.
इस दौरान सीआरएस की टीम ने प्लेटफाॅर्म संख्या एक में लगे शेड को सुरक्षा के दृष्टिकोण से विद्युत प्रवाहित तार व शेड की दूरी को नापा व विद्युतीकरण से संबंधित कई आवश्यक निर्देश दिये .
इसके बाद स्टेशन अधीक्षक के ऑपरेटिंग सिस्टम कार्यालय में पहुंच कक्ष का निरीक्षण करते हुए विद्युत परिचालन में सुरक्षा व संरक्षा दृष्टिकोण से आने वाली समस्याओं को निबटने व इसकी जानकारी स्टेशन अधीक्षक कुमार कृष्णदित्या को दी .
मौजूद अन्य अफसरों ने बीच -बीच में ट्रेन रोक कर विद्युतीकरण का कार्य देखा. सीआरएस श्री रॉय ने कहा कि अधिकांश हिस्से का कार्य हो चुका है. रेलवे स्टेशनों और यार्ड में कमी है. जिसे पूरा करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया गया. निरीक्षण के बाद दोपहर करीब तीन बजे सीआरएस स्पेशल गाड़ी से सलौना रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म एक पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि अभी विद्युतीकरण के कार्य में कहीं -कहीं कमी है. जिसे जल्द पूरा किया जायेगा.
इसके बाद ही इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेनों को दौड़ाया जायेगा. मुख्य रेल सुरक्षा आयुक्त से मिलने पहुंची मुख्य पार्षद सरिता साहू ने स्टेशन यात्रियों के लिए आवश्यक सुविधाओं की कमी से अवगत कराया. सीआरएसप के जाने के बाद पहुंच डिप्टी सीआरएस दीपांकर बनर्जी व उनकी टीम ने विद्युतीकरण से संबंधित कार्यों व तारों की गहन जांच की.
आइपीएस रूम में जाकर ऑपरेटिंग सिस्टम में सुधार करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया. मौके पर सीनियर डीओएम अमरेश कुमार, टीआइ एसके मल्लिक, विद्युतीकरण विभाग के धर्मेंद्र कुमार, पार्षद व रेलयात्री संघ के सिधेश आर्य, नीरज नवीन, प्रेम कुमार साहू,अशोक राम, पिंटु राम, फायर ब्रिगेड के दारोगा श्याम सुंदर यादव आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें