37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जवाहर नवोदय विद्यालय में वॉलीबाॅल प्रतियोगिता शुरू

बिहिया : नगर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय, बिहिया में तीन दिवसीय पटना संभागीय वॉलीबाॅल प्रतियोगिता का गुरुवार को शुभारंभ हुआ. प्रतियोगिता का उद्घाटन प्राचार्य ने किया. अपने उद्घाटन संबोधन में प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए प्राचार्य ने कहा कि खेल हमें दूसरों की अच्छाइयों को देखने तथा उसे ग्रहण करने एवं उनकी बुराइयों को […]

बिहिया : नगर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय, बिहिया में तीन दिवसीय पटना संभागीय वॉलीबाॅल प्रतियोगिता का गुरुवार को शुभारंभ हुआ. प्रतियोगिता का उद्घाटन प्राचार्य ने किया. अपने उद्घाटन संबोधन में प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए प्राचार्य ने कहा कि खेल हमें दूसरों की अच्छाइयों को देखने तथा उसे ग्रहण करने एवं उनकी बुराइयों को नजरअंदाज करने की प्रेरणा देता है. इसके पूर्व विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा स्वागत गीत गाकर आगत अतिथियों का स्वागत किया गया.

प्रतियोगिता में पटना संभाग के बिहार, बंगाल और झारखंड राज्यों के सभी नवोदय विद्यालयों के 220 बालक एवं 174 बालिका वर्ग के प्रतिभागी भाग ले रहे हैं. उक्त प्रतिभागियों का चयन 15 जुलाई तक आयोजित संकुल स्तरीय प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर हुआ है.

प्राचार्य ने बताया कि मौजूदा संभागीय प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागी नवोदय विद्यालय समिति की राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता में पटना संभाग का प्रतिनिधित्व करेंगे. पटना संभाग के अंतर्गत नौ संकुल आते हैं जिनमें पटना, रांची, कटिहार, वर्द्धमान की अ और ब टीमें हैं.
संभागीय खेलकूद प्रतियोगिता नवोदय विद्यालय, बिहिया के शारीरिक शिक्षक संजय कुमार एवं प्रतिभा कुमारी की देखरेख में संचालित की जा रही है. गुरुवार को प्रथम दिन का खेल आयु वर्ग 19 के बालिका वर्ग में कटिहार ब एवं रांची ब के बीच खेला गया जिसमें रांची ब की टीम विजेता रहीं.
वहीं इसी आयु वर्ग से पटना अ और वर्द्धमान ब की टीमों के बीच खेले गये मैच में पटना अ की टीम विजयी रहीं. वहीं 17 वर्ष आयु वर्ग के बालिका वर्ग का मैच पटना ब एवं पटना अ के बीच खेला गया, जिसमें पटना अ की टीम विजयी रही. इसी आयु वर्ग के बालिका में रांची अ और कटिहार ब के बीच खेले गये मैच में कटिहार ब की टीम विजय हुई. 19 वर्षीय बालिका वर्ग के बीच हुए सेमीफाइनल मैच में वर्द्धमान ब ने पटना अ को हरा फाइनल में प्रवेश किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें