34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

समारोहपूर्वक मना बालग्राम संस्था स्थापना दिवस

बेगूसराय : उलाव स्थित एसओएस बाल ग्राम में संस्था की 100 वीं स्थापना दिवस समारोहपूर्वक धूमधाम से मनाया गया. समारोह का उदघाटन उपमेयर राजीव रंजन,जीडी कॉलेज के पूर्व प्राचार्य रामकुमार सिंह,महिला कॉलेज प्राचार्य स्वप्ना चौधरी, समाजसेवी दिलीप सिन्हा आदि ने संयुक्त रूप से दीप जला कर किया. कार्यक्रम की शुरुआत एसओएस के संस्थापक हरमन माइनर […]

बेगूसराय : उलाव स्थित एसओएस बाल ग्राम में संस्था की 100 वीं स्थापना दिवस समारोहपूर्वक धूमधाम से मनाया गया. समारोह का उदघाटन उपमेयर राजीव रंजन,जीडी कॉलेज के पूर्व प्राचार्य रामकुमार सिंह,महिला कॉलेज प्राचार्य स्वप्ना चौधरी, समाजसेवी दिलीप सिन्हा आदि ने संयुक्त रूप से दीप जला कर किया.
कार्यक्रम की शुरुआत एसओएस के संस्थापक हरमन माइनर की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए की गयी. एसओएस के सहायक निदेशक सिद्धार्थ पांडा ने कहा कि आज 135 देशों और क्षेत्रों में कार्यरत सभी बालग्राम में एसओएस दिवस मनाया जा रहा है. जिसमें भारत के 22 राज्यों में कुल 32 बालग्राम हैं.
बिहार राज्य के एकमात्र एसओएस बालग्राम बेगूसराय जिले में स्थित है. हम बेगूसराय एसओएस की स्थापना की 11 वीं वर्षगांठ भी मना रहे हैं. उन्होंने कहा कि उलाव एसओएस बालग्राम में कुल 200 बच्चे भाई बहन की तरह रहते है.साथ ही संस्था की परिवार सशक्तिकरण कार्यक्र म के अंतर्गत 1300 बच्चों की देखभाल भी की जा रहीं है.
वहीं 10 बच्चों को परिवारिक संरक्षण के तहत जीवनयापन,शिक्षा व कैरियर तक की भी देखभाल की जा रही है.मौके पर एसओएस बालग्राम भारत के इंट्रीग्रेटेड चाइल्ड केयर के डिफ्टी डायरेक्टर सुमंत कौर ने कहा कि डॉ मायनर ने पूरी दुनिया के बेघर और बिन मां-बाप के बच्चों के लिये परिवार बनाने का जो अनोखा कांसेप्ट दिया.
आज 130 देशों को इसका लाभ मिल रहा है. कार्यक्रम में अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापन निशांत राज ने किया. मंच संचालन हेमलता एवं सरिता ने किया. मौके पर रीतू सिंह, राजेश सिंह, रमेश कुमार, अभिनव चंद्रा, विजय लिंवू, अमर कुमार सिंह एवं अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें