29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिजली की चिनगारी से गेहूं की फसल राख

वीरपुर : थाना क्षेत्र के डीहपर पंचायत के करीमटोल -मलहडीह बहियार में गुरुवार को दिन के लगभग ग्यारह बजे एकाएक बिजली की चिनगारी से आग लगने से लगभग पांच बीघे में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी. बहियार में आग की लपटें देखते ही ग्रामीणों का हुजूम घटनास्थल की ओर उमड़ पड़ा. और […]

वीरपुर : थाना क्षेत्र के डीहपर पंचायत के करीमटोल -मलहडीह बहियार में गुरुवार को दिन के लगभग ग्यारह बजे एकाएक बिजली की चिनगारी से आग लगने से लगभग पांच बीघे में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी. बहियार में आग की लपटें देखते ही ग्रामीणों का हुजूम घटनास्थल की ओर उमड़ पड़ा. और आग बुझाने का प्रयास करने लगे . आग लगने की सूचना थाने एवं अग्निशमन विभाग को दी गयी .

सूचना पर अग्निशमन वाहन वहां पहुंचा और स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया. स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि इस अग्नि कांड की घटना में डीहपर निवासी अशोक सिंह का ढाई बीघा, रामानंद सिंह की एक बीघा, राजेश सिंह की एक बीघा, नरेंद्र सिंह का चार कट्ठा में कटनी के लिए तैयार खेत में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी. वहीं स्थानीय ग्रामीणों द्वारा आग पर काबू पाने के क्रम में मलहडीह निवासी कारी सहनी के खेत मे लगी बारह कट्टा मक्के की फसल बर्बाद हो गयी.
घटना की सूचना मिलते ही वीरपुर थाना अध्यक्ष वरुण कुमार, पूर्व पंसस अजय झा समेत प्रखंड के कई जनप्रतिनिधि घटनास्थल पर पहुंचे और घटना से संबंधित जानकारी प्राप्त की. खेत में लगी आग को देख कर किसानों की आंखों में आंसू छलक आये .और अपने नजरों से फसलों को जलते देख किसान छाती पीटने लगे. वहीं स्थानीय लोगों ने सरकार और प्रशासन से किसानों को पर्याप्त मात्रा में राहत उपलब्ध कराने की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें