29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

न्याय के िलए लगा रही थी गुहार, गंवानी पड़ी जान

स्पेशल टीम कर रही है वैज्ञानिक विधि से अनुसंधान बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र के विष्णुपुर वार्ड 40 से बरामद युवती का शव की पहचान एघु निवासी सुधीर मिश्रा की पुत्री प्रियंका कुमारी के रूप में होते ही चर्चाओं का बाजार गर्म हो चुका है. पुलिस के लिए यह मर्डर केस तब ओझल बन गया […]

स्पेशल टीम कर रही है वैज्ञानिक विधि से अनुसंधान

बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र के विष्णुपुर वार्ड 40 से बरामद युवती का शव की पहचान एघु निवासी सुधीर मिश्रा की पुत्री प्रियंका कुमारी के रूप में होते ही चर्चाओं का बाजार गर्म हो चुका है. पुलिस के लिए यह मर्डर केस तब ओझल बन गया जब प्रियंका के पिता ने नगर थाने में अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी. अब बड़ा सवाल यह उठने लगा है कि आखिर कौन है प्रियंका का ‘कातिल’? वैसे, पुलिस कई प्रारंभिक जांच में कई एंगल पर अनुसंधान कर रही है. दावा किया जा रहा है कि हत्या से जुड़े अहम सुराग हाथ लगे हैं. शीघ्र ही मामले का खुलासा कर दिया जायेगा. शक की सूई प्रियंका के बेहद करीबी पर जाती दिख रही है.
छापेमारी से संदिग्ध लोग हुए अंदरग्राउंड :मर्डर केस की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस की स्पेशल टीम संदिग्ध लोगों के ठिकाने पर लगातार छापेमारी करने में जुटी है. उल्लेखनीय है कि जिस तरह प्रियंका कुमारी की हत्या करने के बाद उसे मिट्टी में गाड़ दिया गया, इससे प्रतीत हो रहा है कि किसी एक व्यक्ति ने इस घटना को अंजाम नहीं दिया है. इसमें कई अन्य लोगों की संलिप्तता हो सकती है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि अपराधियों को चिह्नित कर लिया गया है. सभी अंदर ग्राउंड हो चुके हैं. उनकी गिरफ्तारी के लिए संभावित स्थानों पर लगातार मुहिम चलायी जा रही है.
चोरी गयी बैटरी खोजने के दौरान मिला था शव :बताया जा रहा है कि उक्त मोहल्ले से बीती रात ई-रिक्शा से चार बैटरियां चोरी हो गयी थी. बैटरी खोजने के दौरान लोग खेत में मिट्टी की ऊंचाई देखा तो उन्हें आशंका हुई कि चोरों ने खेत में ही बैटरी गाड़ दिया है. कुदाल से मिट्टी हटायी तो युवती का बाल व हाथ दिखायी पड़ा तो सभी स्तब्ध रह गये. इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस पहुंचने पर पुन: मिट्टी खोद कर शव को निकाला गया था.
कोर्ट में दायर किया था हलफनामा:बताया जा रहा है कि प्रियंका का प्रेम विवाह उसके घर वालों को भी नागवार गुजरा था. परिजनों पर किसी प्रकार की आंच न आये, इसलिए उसने कोर्ट में हलफनामा दायर कर घरवाले से कोई मतलब नहीं रखने का निर्णय लिया था. प्रियंका को पुलिस पर विश्वास था कि उसे इंसाफ मिलेगा. पर यह हो नहीं सका.
क्या कहते हैं अधिकारी
प्रियंका हत्याकांड में वैज्ञानिक विधि से अनुसंधान चल रही है. इसके खुलासे के लिए स्पेशल टीम लगी हुई है. शीघ्र रहस्यों का खुलासा किया जायेगा.
आदित्य कुमार, एसपी, बेगूसराय
प्यार, तकरार और हत्या में उलझी कहानी
सूत्रों ने बताया कि प्यार, तकरार और हत्या में मर्डर केस की हिस्ट्री उलझी हुई है. पढ़ाई के बाद प्रियंका झारखंड के रांची में एक कंपनी में जॉब करती थी. फेसबुक के जरिये प्रियंका को गांव के ही ‘धनकुबेर’ परिवार का बेटा कुणाल से प्रेम हो गया. चार अगस्त 2017 को रांची के एक मंदिर में स्वेच्छा से शादी रचा ली. अंतरजातीय व हैसियत में अंतर के कारण प्रियंका को ससुराल वाले मंजूर नहीं किया. फिर भी कुछ माह तक कुणाल रांची में ही दांपत्य जीवन गुजारता रहा. कुछ दिन के बाद झांसा देकर प्रियंका को दिल्ली भेज दिया व खुद घर बेगूसराय लौट आया. कुणाल चोरी-छुपे दूसरी शादी रचाने की तैयारी कर रहा था. इसकी भनक प्रियंका को लग गयी. प्रियंका दिल्ली से सीधे नगर थाना पहुंची और अपनी आपबीती पुलिस को सुनायी. पुलिस के हस्तक्षेप से शादी रुक गयी थी. इसके बाद से प्रियंका व कुणाल के बीच इतना तकरार बढ़ गया कि मामला थाने तक पहुंच गयी . उन्होंने थाने में प्रेमी पति व उनके परिजनों के विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज करायी थी. लेकिन नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी. प्रियंका ने तीन फरवरी को भी पुलिस कार्यालय पहुंच एसपी आदित्य कुमार से गुहार लगाने पहुंची थी. जहां मीडिया को बताया था कि उसकी जान पर खतरा है. धमकी मिल रही है. इसके बाद भी उसे कानून का साथ नहीं मिल पाया.
क्या है पूरा मामला
19 फरवरी को नगर थाना क्षेत्र के विष्णुपुर वार्ड 40 में एक खेत में जमीन के नीचे युवती का शव बरामद हुआ था. जिसकी पहचान एघु गांव निवासी सुधीर मिश्रा की पुत्री 24 वर्षीय प्रियंका के रूप में हुई थी. प्रियंका के हत्या के बाद अब कई तरह के सवाल खड़े होने लगे हैं. क्योंकि प्रियंका ने लव मैरेज के बाद प्रेमी पति की बेवफाई को लेकर मुफस्सिल थाना में दिसंबर 2017 में ही दहेज उत्पीड़न और यौन शोषण का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट फाइल की थी. लेकिन पुलिस सिर्फ जांच के बहाने केस में नामजद आरोपितों पर ‘मेहरबानी’ दिखाती रही. उक्त युवती न्याय की भीख मांगती रही. डीआईजी से लेकर एसपी तक का दरवाजा खटखटाती रही. लेकिन न्याय नहीं मिल पायी. इसी बीच उसकी हत्या की खबर ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें