36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कुहासे का कहर जारी, लोग हो रहे परेशान

ठंड का प्रकोप. नगर निगम शहर की 35 जगहों पर अलाव जलने का कर रहा दावा एनएच 31 पोखड़िया स्थित झोंपड़पट्टी, लोहियानगर,रेलवे खाई स्थित लोगों की परेशानी बढ़ी बेगूसराय : कुहासे का कहर जिले में लगातार जारी है. नतीजा है कि पूरे दिन लोग अपने-अपने घरों में ही दुबके रहते हैं. गांव हो या शहर […]

ठंड का प्रकोप. नगर निगम शहर की 35 जगहों पर अलाव जलने का कर रहा दावा

एनएच 31 पोखड़िया स्थित झोंपड़पट्टी, लोहियानगर,रेलवे खाई स्थित लोगों की परेशानी बढ़ी
बेगूसराय : कुहासे का कहर जिले में लगातार जारी है. नतीजा है कि पूरे दिन लोग अपने-अपने घरों में ही दुबके रहते हैं. गांव हो या शहर चारों तरफ लोग भीषण शीतलहर व कुहासे से हलकान हो रहे हैं. भीषण शीतलहर को देखते हुए अब अलाव के लिए लोगों के हाथ उठने लगे हैं. कई संगठनों के द्वारा लकड़ी खरीद कर अलाव जलाया जा रहा है.
निगम के द्वारा पर्याप्त मात्रा में नहीं जलाया जा रहा है अलाव :शीतलहर का सितम लगातार अपना रूप दिखा रहा है लेकिन निगम के द्वारा अब तक अलाव की मुकम्मल व्यवस्था नहीं की जा सकी है. जिससे लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है. हालांकि निगम के द्वारा शहर के 35 जगहों पर अलाव जलने का दावा किया जा रहा है लेकिन अधिकांश जगहों पर महज इसकी खानापूर्ति हो रही है.
तोड़ रहा है कई सालों का रिकॉर्ड :इस बार का ठंड कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 85 वर्षीय रामखेलावन यादव का कहना है कि इस तरह का ठंड वर्षों बाद देखने को मिल रहा है. सबसे अधिक परेशानी खुले आसमान में रहने वाले व गरीबों को हो रहा है. इन जगहों पर न तो अलाव की व्यवस्था की गयी है और न ही गर्म कपड़े ही बांटे जा रहे हैं. शहर के एनएच 31 पोखड़िया स्थित झोपड़पट्टी, लोहियानगर झोपड़पट्टी, रेलवे खाई स्थित झोपड़पट्टी के लोगों की परेशानी काफी बढ़ गयी है.
जिला प्रशासन से पहल की मांग: इस भीषण शीतलहर में जिला प्रशासन से पर्याप्त मात्रा में अलाव जलाने व गर्म कपड़े वितरित करने की मांग जोर पकड़ने लगी है. कांग्रेस नेता कुमार रत्नेश, ब्रजेश कुमार प्रिंस,राजद नेता मोहित यादव ने कहा कि जिला प्रशासन इस विपरीत मौसम में भी अगर सुधि नहीं लेती है तो गरीबों को एकजुट कर आंदोलन चलाया जायेगा.
निगम के द्वारा कब मिलेगा कंबल,लोग पूछ रहे सवाल:बेगूसराय नगर निगम के द्वारा अब कब कंबल उपलब्ध कराया जायेगा. इसकी चर्चा जोरों पर हो रही है. लोग एक-दूसरे से इस संबंध में सवाल पूछ रहे हैं. ज्ञात हो कि निगम के द्वारा प्रत्येक साल वैसे समय में लोगों को कंबल उपलब्ध कराया जाता है. जब शीतलहर समाप्ति के कगार पर होती है. इस बार भी निगम का यही रू ख है. जिससे लोगों में आक्रोश है.
क्या कहते हैं उपमेयर
शीतलहर लगातार अपना रूप दिखा रही है. निगम के द्वारा कई जगहों पर अलाव जलाये जा रहे हैं. इसकी संख्या और बढ़ायी जायेगी. कंबल की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है. शीघ्र ही लोगों को कंबल उपलब्ध करा दिया जायेगा.
राजीव रंजन,उप मेयर,बेगूसराय नगर निगम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें