29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो पक्षों में मारपीट, हथियार के साथ दो गिरफ्तार

घटना. पटवन के दौरान खेत का पानी सड़क पर बहने पर हुए विवाद के बाद हुई मारपीट चकिया ओपी क्षेत्र के अंतर्गत सिमरियाघाट बिंदटोली में हुई घटना बीहट : चकिया ओपी क्षेत्र के अंतर्गत सिमरियाघाट बिंदटोली में मंगलवार को पटवन के दौरान खेत का पानी सड़क पर बहने से उत्पन्न सवाल को लेकर दो पक्षों […]

घटना. पटवन के दौरान खेत का पानी सड़क पर बहने पर हुए विवाद के बाद हुई मारपीट

चकिया ओपी क्षेत्र के अंतर्गत सिमरियाघाट बिंदटोली में हुई घटना
बीहट : चकिया ओपी क्षेत्र के अंतर्गत सिमरियाघाट बिंदटोली में मंगलवार को पटवन के दौरान खेत का पानी सड़क पर बहने से उत्पन्न सवाल को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हुई. लाठी-डंडे,रॉड से दोनों पक्षों के लोगों ने एक-दूसरे पर हमला कर दिया. दोनों ओर से गोलीबारी भी हुई जिसमें लोग बाल-बाल बचे. मामले की सूचना मिलते ही चकिया पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस को देखते ही दो व्यक्ति घटनास्थल से भागने लगे. जिसे पुलिस के जवानों ने खदेड़ कर पकड़ लिया. पूछताछ के क्रम में दोनों की पहचान सिमरिया घाट बिंदटोली निवासी भूजो महतो के पुत्र राजेश महतो तथा विजय महतो के पुत्र कारू महतो के रूप में की गयी.
पुलिस ने तलाशी के क्रम में राजेश महतो के पास से एक देशी कट्टा तथा कारू महतो के पास से भी एक फायर किया हुआ खोखा के साथ एक देशी कट्टा बरामद की. मारपीट में घायल राजेश महतो, गुजरी देवी तथा कांती देवी को पुलिस ने इलाज के लिए बरौनी पीएचसी भेज दिया. घटना के बाद चकिया ओपी के एसआई रामकृत पासवान ने दोनों अपराधियों के खिलाफ ओपी कांड संख्या-451/17 दर्ज कराया गया है. वहीं मामले की जानकारी मिलते ही एएसपी मिथिलेश कुमार चकिया थाना पहुंचे और गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ की. उन्होंने बताया कि आर्म्स एक्ट के तहत दोनों गिरफ्तार आरोपितों को जेल भेजा जा रहा है.
दोनों पक्षों के द्वारा दर्ज कराया गया मामला : इस पूरे प्रकरण में दोनों पक्षों के द्वारा एक-दूसरे पर जानलेवा हमला करने तथा जान से मारने की नीयत से गोली चलाने का मामला दर्ज कराया गया है. सिमरियाघाट बिंदटोली निवासी विजय महतो के पुत्र कारू महतो ने दर्ज कांड संख्या-452/17 में कहा है कि सुबह सिमरिया दियारा स्थित खेत पर काम करने जा रहे थे तभी उसके ग्रामीण भुजो महतो और उसके पुत्र राज कुमार महतो,राजेश महतो,बीरबल कुमार तथा बोढ़न महतो के पुत्र बिजली महतो ने उसे घेर लिया तथा खेत पटाने में रास्ते पर पानी लगाने से ट्रैक्टर के उसमें फंसने और खराब होने के कारण बीस हजार रुपये वसूलने की धमकी दी और गाली-गलौज करते हुए लाठी,डंडे से घायल कर दिया.
बचाने के लिए आयी उसकी मां कांति देवी,मौसी गुजरी देवी तथा पिता को भी मारपीट कर घायल कर दिया. इसी क्रम में राजेश महतों ने जान से मारने की नीयत से पिस्तौल निकाल कर गोली चला दी. वहीं राजकुमार महतो ने पिता के जेब से दो हजार रुपये तथा बीरबल कुमार ने मां के गले से सोने की चकती छीन ली.वहीं दूसरे पक्ष की ओर से बुद्धो महतो के पुत्र बिजली महतो ने कारू महतो,विजय महतो,कांति देवी,गुजरी देवी के खिलाफ गाली-गलौज,मारपीट तथा जान से मारने की नीयत से गोली चलाने का मामला दर्ज कराया है. आवेदनकर्ता ने बताया कि वह खेत पटवन कर रहा था,तो विजय महतो ने कीचड़ में फंसी गाड़ी ठेलने के लिए कहा. उसकी बात नहीं मानने पर मारपीट की गयी.
बलिया. थाना अंतर्गत भगतपुर वार्ड- 02 निवासी बलराम ठाकुर की पत्नी सविता देवी ने स्थानीय थाने को आवेदन देकर चार-पांच अज्ञात व्यक्तियों पर घर में आये अतिथियों सहित मेरे साथ मारपीट कर जख्मी कर देने एवं अतिथि का अपहरण कर बहियार की ओर जान मारने की नीयत से ले जाने का मामला दर्ज कराया है. स्थानीय पुलिस को सूचना देने पर अपराधियों ने चकिया ओपी के सिमरिया निवासी
हरिबल्लभ सिंह के पुत्र जयराम सिंह को घायल अवस्था में छोड़ कर फरार हो गये. आवेदिका ने बताया है कि घायल अवस्था में जयराम सिंह को बलिया के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेगूसराय सदर अस्पताल रेफर कर दिया. पुलिस ने कांड संख्या 304/17 दर्ज कर अनुसंधान कर रही है. पुलिस के अनुसार इस मामले में प्रेम-प्रसंग का बात सामने आ रही है.
क्या कहते हैं ओपी प्रभारी
दोनो पक्षों के बीच हुई मारपीट के मामले में गिरफ्तार सिमरियाघाट बिंदटोली निवासी राजकुमार महतो,बीरबल महतो,तथा बिजली महतो को जेल भेजा जा रहा है.वहीं इस मामले के नामजद आरोपित भुजो महतो तथा विजय महतो फरार हैं. जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा.
अजीत कुमार,ओपी प्रभारी ,चकिया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें