28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलवामा हमले पर गुस्से में देश, बदला चाहते है लोग : पासवान

बेगूसराय : केंद्रीय खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री एवं लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान ने रविवार को कहा कि देश में आज स्थायी सरकार है, जो हर तरह से किसी मुसीबत का मुकाबला करने को तैयार है. अगर देश में कमजोर सरकार होती, तो क्या हाल होता. बरौनी में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने बिहार की […]

बेगूसराय : केंद्रीय खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री एवं लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान ने रविवार को कहा कि देश में आज स्थायी सरकार है, जो हर तरह से किसी मुसीबत का मुकाबला करने को तैयार है. अगर देश में कमजोर सरकार होती, तो क्या हाल होता. बरौनी में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने बिहार की तरफ से शहीद हुए दो जवानों के प्रति दुख जताते हुए कहा कि आज पूरा देश इस घटना को लेकर आक्रोशित है. इसका बदला लेने के मूड में है. आज खुशी और गम दोनों का समय है.

लोजपा प्रमुख ने कहा कि पहले केंद्र और राज्य में अलग सरकार थी, तो बिहार का विकास नहीं हो रहा था. आज दोनों जगह एक ही सरकार होने से विकास की गति काफी तेज हो गयी है. केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोनों विकास पुरुष हैं, दोनों मिलकर तेजी से विकास कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें… Pulwama attack : बोले CM नीतीश, देश PM मोदी के नेतृत्व में एकजुट होकर मुंहतोड़ जवाब देगा

पासवान ने कहा कि 10 करोड़ गरीब परिवार के लिए पांच लाख प्रति परिवार की दर से मुफ्त इलाज की व्यवस्था एनडीए सरकार ने की है. हर गरीब के लिए खाना, रहने और स्वास्थ्य की चिंता की जा रही है. 86 फीसदी ग्रामीण और 76 फीसदी शहरी गरीब आबादी को दो रुपये प्रति किलो की दर से अनाज मिल रहा है. डेढ़ करोड़ गरीबों के पास 2022 तक घर उपलब्ध हो जायेंगे. उनके लिए चूल्हा, शौचालय, स्वास्थ्य सुविधाएं समेत तमाम मूलभूत जरूरतें पूरी की जा रही हैं. उन्होंने कहा कि पटना मेट्रो का सपना पूरा हुआ. बरौनी खाद कारखाना मिला. रेणु और दिनकर की भूमि बेगूसराय ऐतिहासिक स्थल है.

ये भी पढ़ें… #Pulwama Attack : PM मोदी बोले, मेरे दिल में भी दहक रही है वही आग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें