Advertisement

beauty

  • Jul 20 2019 1:34PM
Advertisement

VIDEO सावन का लेटेस्ट ट्रेंड: जयपुरी झुमका ऑन डिमांड, पहना दे मुझे हरी हरी चूड़ियां...

VIDEO सावन का लेटेस्ट ट्रेंड: जयपुरी झुमका ऑन डिमांड, पहना दे मुझे हरी हरी चूड़ियां...

अमिताभ कुमार
रांची :
सावन के मौसम ने दस्तक दे दी है और महिलाओं को हरे शृंगार भाने लगे हैं. बिंदी से लेकर चूड़ी तक के लेटेस्ट ट्रेंड मार्केट में मौजूद हैं जिन्हें महिलाएं पसंद कर रहीं हैं. महिलाएं प्लेन चूड़ी के साथ स्टोन वर्क की चूड़ियां मिलाकर पहन रहीं हैं. सोमवारी को स्पेशल बनाने के लिए मोतियों के गले सेट में हरे रंग का स्टोन वाला हार महिलाओं की पहली पसंद बन चुका है. स्टोन वाली हरी बिंदी की डिमांड भी मार्केट में काफी है. आइए जानते हैं कौन सी चीजे हैं जो इस सावन के पहले सोमवार को महिलाएं पहनना पसंद कर रहीं हैं...


स्टोन चूड़ी में प्लेन चूड़ी का सेट

रंगरेज गली में एक चूड़ी की दुकान में कार्यरत अनु बतातीं हैं कि इस बार महिलाएं प्लेन चूड़ी की डिमांड ज्यादा कर रहीं हैं. इसका कारण यह है कि वे इन चूडि़यों को स्टोन लगे बाले से मैच करातीं हैं और सुंदर सेट खुद बना लेतीं हैं. यदि महिलाएं ऐसा करने में असमर्थ रहतीं हैं तो हम उन्हें चूडियां सेट करके दिखातीं हैं, जिसे वे बिना देर किये पसंद कर लेतीं हैं. अनु ने साथ में यह भी बताया कि महिलाएं ऐसी चूड़ी की डिमांड ज्यादा करतीं हैं जो साड़ी को नुकसान नहीं पहुंचाती यानी जो साड़ी में फंसे नहीं.



हरे रंग की नेल पेंट

नेल पेंट को लेकर शिल्पी बतातीं हैं कि मैट कलर की नेल पेंट महिलाओं को पसंद आती है. इसकी वजह यह है कि यह जल्दी सूख जाती है और एक से दो दिनों तक अंगुली के नाखुन की शोभा बढाती रहती है. यदि महिलाएं इस तरह के नेल पेंट को और सुंदर बनाना चाहतीं हैं तो ट्रांसपेरेंट कलर के साइनर को उसके ऊपर से लगा लेतीं हैं. ऐसा करने से नेल पेंट के कलर में निखार आ जाता है और खासकर हरे रंग में वह जान डाल देता है.



सावन में ऐसी बिंदी की है डिमांड

सावन में महिलाएं प्लेन गोल हरी बिंदी की डिमांड ज्यादा करतीं हैं. यदि बहुत अधिक हुआ तो वे इसी प्लेन बिंदी में छोटा सा स्टोन लगा पसंद करतीं हैं. सावन के तक इस तरह की बिंदी ज्यादा चलती है जबकि भादो के आने पर अधिक फैंसी बिंदी की डिमांड बढ़ जाती है. इसकी वजह है तीज और अन्य त्योहारों का क्रमवार आना.



जयपुरी झुमका ऑन डिमांड

पल्लवी बतातीं हैं कि सोमवारी के दिन महिलाएं पूरी तरह से हरे रंग में रंग जाना पसंद करतीं हैं. चूड़ी तो उनकी हरी रहती ही है साथ में वे जूलरी भी हरे रंग की डिमांड करतीं हैं. वह बतातीं हैं कि जूलरी पूरे हरे रंग का होना तो संभव नहीं है. हरे रंग में अन्य कलर का को मैच करके ही जूलरी बनायी जाती है. लेटेस्ट ट्रेंड में मोतियों के बीच हरे रंग के वर्क वाले जूलरी की डिमांड ज्यादा है. इयर रिंग में जयपुरी झुमके की डिमांड हमारी दुकान में ज्यादा है. जयपुरी झुमके सभी रंग में आते हैं लेकिन इन दिनों महिलाएं हरे रंग के झुमके छांट-छांट कर ले जा रहीं हैं.

देखें वीडियो
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement