Advertisement

beauty

  • Oct 16 2019 8:35AM
Advertisement

'सजना है मुझे सजना के लिए': इस करवा चौथ ऐसे अपने रूप को दें निखार, पतिदेव हो जाएंगे खुश

'सजना है मुझे सजना के लिए': इस करवा चौथ ऐसे अपने रूप को दें निखार, पतिदेव हो जाएंगे खुश

रांची : करवा चौथ (17 अक्तूबर) को लेकर बाजार पूरी तरह सज गये हैं. महिलाएं भी नये कपड़े, गहने की खरीदारी में जुटी हैं. ब्यूटी पार्लर में प्री-बुकिंग करवा रही हैं. पति के लिए संजने-संवरने में कोई कसर बाकी न रह जाये, इसलिए महिलाएं हर छोटी चीज का बारीकी से ख्याल रख रही हैं. आइये डालते हैं करवा चौथ के लिए बाजार में आये नए परिधानों, गहनों व साज-शृंगार के कलेक्शन पर एक नजर.

लहंगा स्टाइल गाउन का नया ट्रेंड

करवा चौथ सुहागिनों का त्योहार है. इस पर सुहाग की निशानी के तौर पर अधिकतर महिलाएं लाल साड़ियों की ही खरीदारी करती हैं. लेकिन, इस बार बाजार में करवा चौथ के लिए खासतौर पर लहंगा स्टाइल के गाउन की पेशकश की गयी है. जिसमें दुपट्टे अचैट हैं. यही पूरी तरह से लहंगा का लुक देता है. हेवी सूट और हेवी साड़ी विद हेवी ब्लाउज का भी ट्रेंड है. वहीं, बाजार में एक से बढ़र एक डिजाइन में लहंगे भी उपलब्ध हैं. इस समय कंट्रास्ट और ब्राइट कलर के लहंगे की अधिक डिमांड है. वहीं, करवा चौथ कलेक्शन में बंधेज, घाटचोला, सेरास्की वर्क किया जा रहा है.  हेवी साड़ियों के हेवी ब्लाउज पर चिकन वर्क, दबका वर्क, गोटा-पत्ती का काम देखा जा सकता है. वहीं बनारसी दुपट्टे, बनारसी साड़ियां,  सिल्क की साड़ियां जैसे कांजीवरम, धर्मावरम की भी बाजार में कलेक्शन मौजूद हैं.

रेट चार्ट

आइटम  कीमत रु में 

लहंगा गाउन  5,000-15,000

सिल्क साड़ी 3,000-25,000

हेवी ब्लाउज विद साड़ी 5,000- 15,000

हेवी सूट 5,000-10,000

बॉडी एंड हेयर स्पा
करवा चौथ के लिए शहर के ब्यूटी पार्लर भी पूरी तरह सज कर तैयार हैं. महिलाओं की हर ब्यूटी सर्विसेस पर आॅफर और छूट दी जा रही है. करवा चौथ के लिए स्पेशल और फूल बॉडी स्पा, हेयर स्पा, ऑर्गेनिक फेशियल, कैंडल मेनिक्योर, पेडिक्योर और अलग-अलग हेयर ट्रीटमेंट स्मूथनिंग, कैरेटिन, स्ट्रेटनिंग की लांचिंग की गयी है. इन तमाम सर्विसेस के लिए महिलाएं पार्लरों के चक्कर लगा रही है. वहीं, करवा चौथ के दिन के लिए एचडी मेकअप और इयर ब्रश मेेकअप की बुकिंग भी करा ली है.

रेट चार्ट : रु में 

ऑर्गेनिक फेशियल 1,000-7,000

हेयर स्पा 1,000 

मैनिक्योर पेडिक्योर 400-1,600

नेल आर्ट 60-3,000

बॉडी स्पा 1,500-8,000

मेकअप 2,500-20,000

करवा चौथ स्पेशल गहनों पर स्पेशल ऑफर
ज्वेलरी बाजार में करवा चौथ के खास कलेक्शन पेश किया गया है. वहीं, ज्वेलरी शॉप में करवा चौथ के स्पेशल ऑफर दिये जा रहे हैं. कहीं मेकिंग पर छूट, तो कहीं कीमतों पर फ्लैट डिस्काउंट की सुविधा दी जा रही है. वहीं, करवा चौथ पर येलो गोल्ड और रोज गोल्ड के कलेक्शन भी देखे जा सकते हैं.  करवा चौथ के लिए एंटीक लुक के गहनों की डिजाइनिंग की गयी है. कंगन,चूड़ियां, झुमके, नेक पीस, हार, नथ, टीका, रिंग की कई आकर्षक डिजाइन बाजार में है. वहीं, फूल सेट भी देखे जा सकते हैं.  करवा चौथ को लेकर महिलाओं ने गहनों की प्री-बुकिंग भी कर ली है और गहनों की खरीदारी शुरू हो चुकी है.

साधारण से लेकर ब्राइडल मेहंदी की प्री-बुकिंग

करवा चौथ के लिए मेहंदी डिजाइनरों ने एडवांस मेहंदी डिजाइन की पेशकश की है. जिसकी प्री-बुकिंग भी महिलाओं ने कर ली है. साधारण मेहंदी डिजाइन से लेकर ब्राइडल तक का पैकेट डिजाइनर दे रहे हैं.  महिलाएं अपने पसंद के अनुरूप डिजाइन पसंद कर रही हैं. वहीं दोनों हाथों, दोनों पैर, बाजू, कमर और पीठ के लिए भी मेहंदी की डिजाइन पसंद कर ली है. इसके लिए डिजाइनर अलग से चार्ज ले रहे हैं.

सिंपल डिजाइन 300  

एडवांस 500-2,500

ब्राइडल 3,000-7,000

कहती हैं महिलाएं
मेरी शादी को दस साल हो गये हैं. हम विदेश में रहते हैं, फिर भी मैं हर साल करवा चौथ पर रांची स्थित अपने मायके आती हूं. इस बार करवा चौथ के लिए स्पेशल ब्यूटी सर्विसेज और मेकअप की प्री-बुकिंग करा ली है. लेती हूं.
प्रिया पटेल

मेरी शादी को 24 साल हो गये हैं. मैं इस बार करवा चौथ पर बिल्कुल अलग गेटअप में दिखने वाली हूं. हर बार करवा चौथ पर साड़ी ही पहनती थी, लेकिन इस बार लहंगा गाउन की खरीदारी की है. अब साड़ियों का जमाना चल गया. अब गाउन का ट्रेंड है.
उषा किंगर

मैं 18 सालों से करवा चौथ कर रही हूं.  इस खास अवसर के लिए खूब शॉपिंग करती हूं. मैंने साड़ियों और गहनों की खरीदारी कर ली है. ट्रेंड में चल रही हेवी वर्क ब्लाउज विद साड़ी ली है. करवा चौथ स्पेशल गहनों के कलेक्शन भी ले लिए हैं.
सीमा अग्रवाल

व्यवसायियों का कहना है
इस बार करवा चौथ का बाजार काफी अच्छा है. महिलाएं साड़ियों के अलावा लहंगा गाउन ले रही हैं. इसे करवा चौथ पर खासतौर पर पेश किया गया है.  करवा चौथ पर हेवी ब्लाउज के साथ साड़ियों का कंट्रास्ट कंबिनेशन इस बार ट्रेंड में है.
सुनील बजाज, संचालक, बालाजी साड़ी

करवा चौथ को लेकर महिलाओं को सिर से लेकर पांव तक के ब्यूटी सर्विसेज पर स्पेशल ऑफर दिये जा रहे हैं, ताकि महिलाएं अच्छे से तैयार हो सकें. बॉडी स्पा, मेकअप से लेकर मेहंदी की प्री-बुकिंग हुई है.
तृप्ति भंडारी, ऑपरेशन हेड, लमानी ब्राइडल स्टूडियो एंड यूनिसेक्स सैलून

करवा चौथ पर ग्राहकों को स्पेशल ऑफर दिये जा रहे हैं. मेकिंग पर छूट दी जा रही है. हमारे यहां करवा चौथ के लिए उदयपुर के विरासत थीम पर बेस्ड गहनों के कलेक्शन की लांचिंग की गयी है. वहीं, येलो गोल्ड को एंटीक लुक दिया गया है.
कृष्णानंद पटवारी, प्रबंधक, तनिष्क

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement