Advertisement

bbc news

  • Jun 20 2019 10:47PM
Advertisement

हिमाचल के कुल्लू में बस खाई में गिरी, 33 की मौत

हिमाचल के कुल्लू में बस खाई में गिरी, 33 की मौत
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बृहस्पतिवार को एक निजी बस के खाई में गिर जाने से 33 लोगों की मौत हो गई, जबकि हादसे में क़रीब 37 लोग घायल हुए हैं.

शिमला के स्थानीय पत्रकार अश्विनी शर्मा ने बीबीसी को बताया कि ये बस 50 लोगों को बंजार से गड़गुशानी को ले जा रही थी. इस बस में यात्रा करने वाले अधिकांश स्थानीय लोग हैं.

कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ड्राईवर एक बहुत संकरी और ख़तरनाक मोड़ पर बस से नियंत्रण खो दिया था. बस पहले पीछे लुढ़की और फिर गहरी खाई में गिर गई.

हादसे के तुरंत बाद ही बहुत सारे स्थानीय लोग सवारियों को बचाने के लिए तुरंत घटना स्थल पर पहुंच गए.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार बंजार के एसडीएम एमआर भारद्वाज ने 33 लोगों की मौत होने की और 37 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है. उनका कहना है कि फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है.

कुल्लू एसपी शालिनी अग्निहोत्री के अनुसार, हताहतों की संख्या बढ़ सकती है. सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है और अधिक गंभीर घायलों को कुल्लू भेजा गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर संवेदना ज़ाहिर की है. उन्होंने ट्वीट किया है, "कुल्लू में हुए बस हादसे गहरा आघात लगा है. जिन परिवारों ने अपने परिजन खोए हैं उनके प्रति सहानुभूति है. घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. हिमाचल प्रदेश सरकार हर संभव मदद कर रही है."

हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में बस के खाई में गिरने की हर साल घटनाएं होती रहती हैं.

सड़क हादसों को लेकर जागरूकता फैलाने का काम करने वाले सेव लाइफ़ फ़ाउंडेशन के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में 2017 में कुल 3,114 सड़क दुर्घटनाएं हुईं जिनमें 1,203 लोगों की मौत हुई जबकि 5,452 लोग घायल हुए.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

]]>
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement