Advertisement

bbc news

  • Apr 15 2019 9:45AM

मोदी के हेलिकॉप्टर में 'रहस्यमयी काले ट्रंक' पर कांग्रेस ने जताया शक़, पाँच बड़ी ख़बरें

मोदी के हेलिकॉप्टर में 'रहस्यमयी काले ट्रंक' पर कांग्रेस ने जताया शक़, पाँच बड़ी ख़बरें

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलिकॉप्टर में एक संदिग्ध काला ट्रंक ले जाए जाने की जाँच कराने की माँग की है.

पार्टी का कहना है कि मोदी के कर्नाटक में चित्रदुर्ग के चुनावी दौरे में इस ट्रंक को हेलिकॉप्टर से उतारा गया. कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री से इस मामले में सफ़ाई देने की मांग की है. आनंद शर्मा ने कहा कि चुनाव आयोग को बक्से की सामग्री की जाँच करनी चाहिए.

https://twitter.com/KPCCPresident/status/1116966767425777664

आनंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने पहले ही इस संबंध में निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज करा दी है.

प्रधानमंत्री मोदी ने 9 अप्रैल को कर्नाटक के चित्रदुर्ग में चुनावी रैली को संबोधित किया था.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार शर्मा ने पूछा, "हमने देखा कि पीएम के हेलिकॉप्टर के साथ तीन और हेलिकॉप्टर उड़ रहे थे. लैंडिंग के बाद एक काला ट्रंक उतारा गया और उसे एक निजी कार में ले जाया गया, जो कि एसपीजी के काफ़िले का हिस्सा नहीं थी. बक्से में क्या था. अगर उसमें कैश नहीं था तो इसकी जाँच होनी चाहिए?"

वर्ल्ड कप की टीम

भारतीय क्रिकेट टीम
Getty Images

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति की बैठक सोमवार को मुंबई में होगी. मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में इंग्लैंड में अगले महीने होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन किया जाएगा.

चयन समिति की बैठक में कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री भी शामिल हो सकते हैं.

इंग्लैंड में वर्ल्ड कप का आयोजन 30 मई से होना है.

आज़म का विवादित बयान

आज़म ख़ान
Getty Images

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने समाजवादी पार्टी के नेता आज़म ख़ान के कथित तौर पर जया प्रदा को लेकर दिए एक बयान को 'बेहद आपत्तिजनक' बताया है. आयोग ने कहा है कि आज़म ख़ान को नोटिस जारी किया जाएगा.

साथ ही आयोग ने कहा है कि वो निर्वाचन आयोग से आग्रह करेगा कि आज़म ख़ान के चुनाव लड़ने पर रोक लगाई जाए.

https://twitter.com/sharmarekha/status/1117446825055625216

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें आज़म ख़ान ने रामपुर से भाजपा उम्मीदवार और पूर्व अभिनेत्री जया प्रदा का नाम लिए बिना चुनावी सभा में मौजूद लोगों से पूछा, "क्या राजनीति इतनी गिर जाएगी कि 10 साल जिसने रामपुर वालों का खून पिया, जिसे उंगली पकड़कर हम रामपुर में लेकर आए, उसने हमारे ऊपर क्या-क्या इल्जाम नहीं लगाए. क्या आप उसे वोट देंगे?' आपने 10 साल जिनसे अपना प्रतिनिधित्व कराया, उसकी असलियत समझने में आपको 17 साल लगे, मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके नीचे का अंडरवेयर खाकी रंग का है."

हड़ताल पर नहीं जाएंगे पायलट

जेट एयरवेज़ के पायलट सोमवार से हड़ताल पर नहीं जाएंगे. जेट एयरवेज़ के पायलटों के संगठन ने रविवार रात कहा कि पहले उन्होंने 'वेतन नहीं तो काम नहीं' का फ़ैसला किया था, लेकिन फ़िलहाल इसे कुछ समय के लिए टाल दिया गया है.

आर्थिक संकट से जूझ रहे जेट एयरवेज के पायलटों के राष्ट्रीय संगठन नेशनल एविएटर्स गिल्ड (एनएजी) से जुड़े करीब 1,100 पायलट्स ने वेतन नहीं मिलने की वजह से सोमवार सुबह 10 बजे से हड़ताल पर जाने की धमकी दी थी.

किम से बात करने के इच्छुक ट्रंप

डोनल्ड ट्रंप
Reuters

अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ तीसरे दौर की वार्ता को लेकर इच्छुक हैं.

व्हाइट हाउस में दक्षिण कोरियाई नेता मून जे इन के साथ बातचीत शुरू होने से पहले ट्रंप ने ज़ोर देते हुए कहा कि फरवरी महीने में उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ वार्ता विफल होने के बावजूद उनके साथ परमाणु निरस्त्रीकरण पर समझौता संभव है.

डोनल्ड ट्रंप ने कहा, "हम हमारे रिश्तों में बहुत आगे तक आए हैं और हमने एक बेहतर रिश्ता बनाया है. किम जोंग-उन वास्तव में उन लोगों में से हैं जिन्हें मैं बहुत अच्छी तरह से और सम्मान के साथ जानता हूं और मुझे विश्वास है कि समय के साथ बहुत सारी बड़ी चीज़ें होंगी."

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

]]>

Advertisement

Comments

Advertisement