Advertisement

bbc news

  • Jan 12 2019 9:50AM
Advertisement

हार्दिक पंड्या और केएल राहुल की ऑस्ट्रेलिया दौरे से छुट्टी: प्रेस रिव्यू

हार्दिक पंड्या और केएल राहुल की ऑस्ट्रेलिया दौरे से छुट्टी: प्रेस रिव्यू

भारतीय क्रिकेट टीम के दो खिलाड़ी हार्दिक पंड्या और के एल राहुल इन दिनों लगातार विवादों में फंसे हुए हैं.

जनसत्ता में प्रकाशित समाचार के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया दौरे में टीम इंडिया का हिस्सा पंड्या और राहुल को भारत वापस बुला लिया गया है.

टीवी शो के दौरान हार्दिक पंड्या ने महिलाओं से जुड़ी कुछ अभद्र टिप्पणियां की थी, जिसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई.

ख़बर के मुताबिक बीसीसीआई ने इन दोनों खिलाड़ियों को जांच पूरी होने तक निलंबित कर दिया था. इसके कुछ घंटों बाद इस बात की भी पुष्टि कर दी गई कि इन दोनों खिलाड़ियों को स्वदेश भेजने का फ़ैसला कर दिया गया है.

अखबार लिखता है कि बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों को स्वदेश भेजा जाएगा, अगर वे शनिवार के लिए टिकट बुक करवा सकते हैं तो वे शनिवार को रवाना हो जाएंगे नहीं तो उसके एक दिन बाद भारत लौट जाएंगे.

पूर्व बैंकर और आप नेता मीरा सान्याल का निधन

आम आदमी पार्टी की नेता और पूर्व बैंकर मीरा सान्याल का मुंबई में निधन हो गया है.

अमर उजाला में प्रकाशित समाचार के अनुसार वह लंबे समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रही थीं. मीरा सान्याल 58 साल की थीं. वह राजनीति में आने से पहले रॉयल बैंक ऑफ़ स्कॉटलैंड की सीईओ रह चुकी थीं.

मीरा सान्याल की मौत पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने ट्वीट किया, 'देश ने उनके निधन से एक बेहतरीन अर्थशास्त्री और एक सज्जन शख्स को खो दिया, आप हमारे दिलों में हमेशा ज़िंदा रहेंगी.'

कोच्चि में जन्मीं सान्याल ने मुंबई दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ा था. अपनी पहली चुनावी बाज़ी में वे असफल रही थीं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि सान्याल के निधन के बारे में सुनकर बेहद दुख हुआ, अफसोस के लिए कोई शब्द ही नहीं हैं.

https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1083761764460871681

अब दसवीं के लिए गणित के दो प्रश्नपत्र

सीबीएसई बोर्ड में दसवीं में गणित की परीक्षा के लिए दो तरह के प्रश्नपत्र तैयार किए जाएंगे.

इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित समाचार के अनुसार अगर कोई छात्र गणित विषय को आने वाले वक्त में जारी नहीं रखना चाहते हैं तो उसे दसवीं की परीक्षा के लिए आसान प्रश्नपत्र हल करने के लिए दिया जाएगा.

साल 2020 से सीबीएसई बोर्ड में यह व्यवस्था शुरू होगी जिसमें दसवीं की बोर्ड परीक्षाओं में छात्र अपने लिए गणित का प्रश्नपत्र चुन सकेंगे.

सीबीएसई इसके लिए दो तरह से प्रश्न पत्र बनाएगा. यह जानकारी सीबीएसई ने ही दी है.

छात्र
Getty Images

आईईडी धमाके में एक मेजर और जवान की मौत

भारत प्रशासित कश्मीर के राजौरी में एलओसी के पास आईईडी ब्लास्ट में सेना के मेजर समेत 2 जवानों की मौत हो गई.

दैनिक भास्कर में प्रकाशित समाचार के मुताबिक चरमपंथियों ने जवानों को निशाना बनाते हुए नौशेरा सेक्टर के लाम बेल्ट में विस्फोटक लगाया था.

सेना के प्रवक्ता ने बताया है कि ब्लास्ट में एक मेजर और एक जवान जख्मी हुए थे, इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई. एलओसी पर जवानों को आईईडी ब्लास्ट का अलर्ट भी जारी किया गया था.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

]]>

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement