Advertisement

bbc news

  • Oct 12 2018 8:13PM

उड़ान भरते ही दीवार से टकराया एयर इंडिया का विमान

उड़ान भरते ही दीवार से टकराया एयर इंडिया का विमान
दीवार से टकराया विमान
AIR INDIA
विमान का रुख़ मोड़ कर उसे मुंबई ले जाया गया जहां उसे सुरक्षित उतारा गया

तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली हवाईअड्डे से एक यात्री विमान ने जैसे ही उड़ान भरी वो एयरपोर्ट की दीवार से टकरा गया.

एयर इंडिया का ये विमान तमिलनाडु से दुबई के लिए उड़ान भर रहा था. हादसे के वक्त विमान में 130 यात्री और छह क्रू मेंबर सवार थे. हादसे के बाद विमान को मुंबई डाइवर्ट कर दिया गया, जहां उसे सुरक्षित उतार लिया गया.

एयर इंडिया ने बताया कि विमान उड़ा रहे दोनों पायलटों को 6,500 घंटों से अधिक का फ्लाइंग एक्सपीरिएंस है. मामले की जांच पूरी होने तक उन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

एयरलाइन्स ने एक बयान जारी कर बताया कि बोइंग 737 एयरक्राफ्ट ने शुक्रवार सुबह तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. एयरपोर्ट अधिकारियों ने देखा कि "टेक-ऑफ करते ही विमान एयरपोर्ट की दीवार से टकरा गया."

दुर्घटना में विमान का कुछ हिस्सा टूट गया है.

"घटना के तुरंत बाद विमान के पायलट इस बारे में सूचित कर दिया गया था. पायलट ने बतया था कि भीतर से एयरक्राफ्ट के सभी सिस्टम ठीक काम कर रहे हैं."

इसके बाद विमान को मुंबई के लिए डाइवर्ट कर दिया गया था.

दीवार से टकराया विमान
AIR INDIA

विमानन नियामक को घटना की जानकारी दे दी गई है. एयरइंडिया का कहना है कि वो "जांच में पूरा सहयोग करेंगे".

कुछ दिन पहले भी जेट एयरवेज़ की एक फ्लाइट में गड़बड़ी आ गई थी. पायलट केबिन प्रेशर का बटन ऑन करना भूल गए थे. जिसके बाद विमान में सवार 30 यात्रियों की तबियत बिगड़ने लगी. उनके नाक-कान से खून निकलने लगा था.

भारत की सबसे पुरानी एयरलाइन्स, एयर इंडिया 2007 से घाटे में चल रही है. ये सरकारी कंपनी है.

जून 2017 में केंद्रीय कैबिनेट ने एयरइंडिया के निजीकरण की योजना को मंजूरी दी थी. लेकिन फिलहाल किसी ने एयरइंडिया को नहीं खरीदा है.

ये भी पढ़ें...

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

]]>
Advertisement

Comments

Advertisement