30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सात वर्षीय बच्ची से जंगल ले जाकर दुष्कर्म

कटोरिया : एक ओर जहां निर्भया के चारों आरोपितों के लिए फांसी का फंदा तैयार हो चुका है. वहीं दूसरी तरफ इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वालों की गंदी सोच पर कोई असर तक नहीं पड़ रहा. आनंदपुर ओपी क्षेत्र अंतर्गत बाबू महल गांव में सात वर्षीय छात्रा के साथ 20 वर्षीय युवक […]

कटोरिया : एक ओर जहां निर्भया के चारों आरोपितों के लिए फांसी का फंदा तैयार हो चुका है. वहीं दूसरी तरफ इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वालों की गंदी सोच पर कोई असर तक नहीं पड़ रहा. आनंदपुर ओपी क्षेत्र अंतर्गत बाबू महल गांव में सात वर्षीय छात्रा के साथ 20 वर्षीय युवक ने दुष्कर्म किया.

पहली कक्षा में पढ़ाई करने वाली मासूम छात्रा बुधवार की शाम करीब पांच बजे अपने नाना के घर के आगे खेल रही थी. तभी राजेश हांसदा पिता दिलीप हांसदा ग्राम बाबूमहल (आनंदपुर ओपी) उसे उठा कर मुंह बंद करते हुए जंगल ले भागा. जहां उसके साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता बच्ची की चीख-पुकार सुन कर जब परिजन घटनास्थल पर पहुंचे, तो आरोपित युवक वहां से भाग निकला.
घटना के संबंध में पीड़ित बच्ची के नाना के बयान पर आनंदपुर ओपी में कांड संख्या 12/2020 व पोक्सो एक्ट की धारा 4 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है. आनंदपुर ओपीध्यक्ष सतीश कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित युवक राजेश हांसदा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इधर पीड़िता की मेडिकल जांच सदर अस्पताल बांका में हुई.
फिर कोर्ट में धारा 164 के तहत बयान भी दर्ज कराया गया. दर्ज प्राथमिकी में पीड़िता के नाना ने बताया है कि उसकी नतनी बाबूमहल स्थित संत लुइस मध्य विद्यालय में वर्ग प्रथम की छात्रा है. वह मूल रूप से कटोरिया थाना क्षेत्र के घोरमारा पंचायत क्षेत्र की रहने वाली है. नाना घर में ही रहकर पढ़ाई करती है. बुधवार की शाम मेरी अनुपस्थिति का फायदा उठाते हुए राजेश हांसदा उसका मुंह बंद कर जंगल ले भागा. जहां उसने दुष्कर्म किया. घर आने पर नतनी की खोजबीन करने लगे.
नहीं मिलने पर हताश होकर चिल्लाने लगे, पड़ोस के लोगों के साथ खोजबीन शुरू की. जंगल से आ रही नतनी की चीख पर घटनास्थल पर पहुंचे, तो आरोपित राजेश हांसदा बच्ची को छोड़ कर भाग निकला. पीड़िता ने परिजनों को सारी आपबीती सुनायी. इस कांड का अनुसंधानकर्ता अवर निरीक्षक शिवशंकर राम को बनाया गया है.
पहली वर्ग में पढ़ने वाली मासूम बच्ची के साथ जबरन दुष्कर्म की घटना हुई है. आरोपित की गिरफ्तारी हो गयी है. प्रथम दृष्टया घटना सत्य प्रतीत हुई है.
मदन कुमार आनंद, एडिशनल एसपी सह एसडीपीओ, बेलहर पुलिस अनुमंडल (बांका)
महिला से दुष्कर्म के बाद चांदन पुल के निकट छोड़कर भागा
चौबीस घंटे में रेप की दूसरी वारदात से मची सनसनी
पीड़ित महिला का बांका महिला थाना में कराया गया बयान दर्ज
जमुई जिला के सिमुलतला थाना क्षेत्र की रहने वाली है महिला
प्राथमिकी के लिये बयान भेजा गया सिमुलतला थाना
कटोरिया : पिछले चौबीस घंटे के दौरान रेप की दो अलग-अलग वारदातों के कारण क्षेत्र में सनसनी फैल गयी है. पहली वारदात में सिमुलतला बैंक से घर वापस लौट रही महिला को लिफ्ट देने के बहाने बाइक चालक ने जंगल ले जाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. पीड़िता के बयान के मुताबित घटनास्थल जमुई जिला अंतर्गत सिमुलतला थाना क्षेत्र के सिमुलतला जंगल बताया जा रहा है. मंगलवार 21 जनवरी की शाम पीड़िता को अज्ञात स्थल पर छोड़ कर भाग निकला.
कटोरिया-देवघर मार्ग पर चांदन पुल के निकट से ग्रामीणों की सूचना पर पीड़िता को अचेतावस्था में चांदन पुलिस ने पीएचसी में भर्ती कराया. चांदन पुल के निकट अचेतावस्था में मिली पीड़िता महिला जमुई जिला के सिमुलतला थाना क्षेत्र की रहने वाली है. महिला थाना बांका की थानाध्यक्ष रीता कुमारी को दिये फर्द बयान में उसने बताया कि वह सिमुलतला बैंक से लौट रही थी.
रास्ते में बगल के कनौदी गांव का रेहान नामक युवक मिला. जिसे वह पहचानती भी है. रेहान ने बताया कि वह अपनी बहन के घर जा रहा है, उसे भी गांव तक छोड़ देगा. लेकिन बाइक पर बैठाने के साथ ही उसकी नियत बदल गयी. सिमुलतला जंगल ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. फिर बाइक पर बैठा कर अज्ञात जगह पर छोड़ कर भाग गया. चलती बाइक से उतारने के कारण ही वह चोटिल भी हो गयी थी.
पीड़िता को बेहतर इलाज के लिये मायागंज भागलपुर भेजा गया है. जबकि उसके फर्द बयान को प्राथमिकी दर्ज करने के लिये सिमुलतला थाना भेजा गया है. आरोपी युवक रेहान फरार बताया गया है. वहीं दूसरी वारदात बुधवार 22 जनवरी की शाम आनंदपुर ओपी क्षेत्र में घटित हुई है. जहां परिजनों की अनुपस्थिति में घर के बाहर खेल रही सात वर्षीया बच्ची को बीस वर्षीय युवक ने मुंह बंद कर उठाकर जंगल ले गया. जहां अपनी हवस की आग बुझायी.
बच्ची की चीख सुनकर घटनास्थल पर परिजन ग्रामीणों के साथ पहुंचे. फिर गंभीर स्थिति में पीड़िता मासूम को घर लाया. हालांकि आनंदपुर ओपी पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित युवक राजेश हांसदा पिता दिलीप हांसदा ग्राम बाबूमहल को गिरफ्तार कर एडीजे बांका की कोर्ट में पेश किया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया. पिछले चौबीस घंटे के भीतर रेप की लगातार दो वारदातों से क्षेत्र में सनसनी मची हुई है.
निंदनीय है घटना, मिले कड़ी सजा : डाॅ निक्की
राज्य महिला आयोग की सदस्य डाॅ निक्की हैंब्रम ने आनंदपुर ओपी क्षेत्र में मासूम बच्ची के साथ हुई रेप की घटना पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह निंदनीय घटना है. दुष्कर्मी को कड़ी से कड़ी सजा दिलायी जाये, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृति नहीं हो. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिजनों द्वारा घटना की जानकारी दिये जाने के बाद उन्होंने आनंदपुर ओपी पुलिस से भी बात की है. पुलिस भी मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना को लेकर गंभीर है.
सुशासन सरकार में असुरक्षित हैं महिलाएं व बेटियां : स्वीटी
कटोरिया विधायक स्वीटी सीमा हैंब्रम ने कहा कि बिहार सरकार सुशासन व चुस्त-दुरूस्त विधि व्यवस्था का सिर्फ ढोल पीटती है. जबकि हकीकत यह है कि इस सुशासन सरकार में महिलाओं व बेटियों की इज्जत-आबरू असुरक्षित है. सरकार की बड़ी-बड़ी घोषणाओं व दावों की पोल खुल गयी है. बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली सरकार के कार्यकाल में मासूम बेटियों व घर की महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाएं हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें