38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सोशल मीडिया पर सुर्खियों में हैं बौंसी की शिक्षिका रूबी

बौंसी : वर्तमान युग में जहां लोग कैलकुलेटर का प्रयोग कर आसानी से गणित के सवाल को सुलझा ले रहे हैं. वहीं बौंसी प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सरौनी की शिक्षिका रूबी कुमारी का बच्चों को गणित पढ़ाने का रोचक तरीके का एक वीडियो देश भर में वायरल हो रहा है और अब तक इसके […]

बौंसी : वर्तमान युग में जहां लोग कैलकुलेटर का प्रयोग कर आसानी से गणित के सवाल को सुलझा ले रहे हैं. वहीं बौंसी प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सरौनी की शिक्षिका रूबी कुमारी का बच्चों को गणित पढ़ाने का रोचक तरीके का एक वीडियो देश भर में वायरल हो रहा है और अब तक इसके लाखों फॉलोवर्स बन चुके हैं. इसे ट्विटर और यूट्यूब पर भी अब तक करीब तीन लाख से अधिक लोगों ने शेयर किया है.

बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के टीचर्स ऑफ बिहार के फेसबुक पेज पर किया गया है अपलोड: मालूम हो कि सात जनवरी को बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के टीचर्स ऑफ बिहार के फेसबुक पेज पर इसे अपलोड किया गया. इसके बाद इसका लिंक ट्विटर पर डाल कर रूबी के रोचक पढ़ाने के तरीके को साझा किया गया. अभिनेता शाहरुख और महिंद्रा ग्रुप के मालिक आनंद महिंद्रा ने इसे रि-ट्वीट किया है.
शिक्षिका रूबी की इस कामयाबी से मायके मिश्राचक डहुआ एवं ससुराल गोलहट्टी में भारी खुशी का माहौल है. सरौनी विद्यालय के प्रधानाध्यापक त्रिपुरारी सिंह, शिक्षक संजीव कुमार ने उन्हें उनकी सफलता पर बधाई दी है. वहीं स्कूल के छठा वर्ग की छात्रा रेखा कुमारी, पांचवी के अमित कुमार और चंदन कुमार ने बताया कि हाथों की उंगलियां से गणित के गुणा भाग करने में काफी सहुलियत होती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें