26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दवा दुकानदारों की तीन दिवसीय हड़ताल आज से

बांका : बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट्स एसोसियेशन के अहवान पर अपनी मांगों के समर्थन में आज से तीन दिनों तक जिला सहित राज्य के सभी थोक व खुदरा दवा दुकानों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है. वहीं बीसीडीए के द्वारा आम उपभोक्ताओं के आपातकालीन स्थिति में होने वाले परेशानियों को देखते हुये लिये […]

बांका : बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट्स एसोसियेशन के अहवान पर अपनी मांगों के समर्थन में आज से तीन दिनों तक जिला सहित राज्य के सभी थोक व खुदरा दवा दुकानों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है.

वहीं बीसीडीए के द्वारा आम उपभोक्ताओं के आपातकालीन स्थिति में होने वाले परेशानियों को देखते हुये लिये गये निर्णय के अनुसार सरकारी अस्प्ताल व नर्सिंग होम में संचालित दवा दुकानों व प्रधानमंत्री जन औषधी केंद्र को इस बंदी से मुक्त रखा गया है. एसोसियेशन के सचिव सुमित कुमार साह ने बताया है कि 22, 23 व 24 जनवरी तक जिले के सभी दवा दुकानें बंद रहेगी.
वही आपातकालीन स्थिति को लेकर जिला संगठन के द्वारा चार मेडिकल दुकान को खुला रखने का निर्णय लिया है. जिसमें शहर के गांधी चौक के समीप रिया साहा मेडिकल हॉल, कशीश मेडिकल हॉल, सदर अस्पताल के समीप बिटू मेडिकल हॉल व इंगलिशमोड़ के पास सन्या मेडिकल हॉल शामिल है. इसके अलावा सभी दवा दुकानें बंद रहेगी.
एससोसियेशन की प्रमुख मांगें
फार्मासिस्ट समस्या का सामाधान नही होने पर पूर्व की स्थिति को बहाल रखने, विभाग के द्वारा जारी किये गये अनुज्ञप्तिधारी के साथ निरीक्षण के दौरान इस नियम की आड़ में विभागीय उत्पीड़न एवं शोषण को बंद करने, नियम के आलोक में किये गये विभागीय कार्रवाई के उपर राहत देने.
दवा दुकानों में निरीक्षण ड्रग एक्ट में परिभाषित नियमों के तहत होने.
निरीक्षण के क्रम में पाये गये तकनीकि गलतियों के उपर दंडित करने के पूर्व सुधार के लिए मौका देने.
अनुज्ञप्ति के नवीकरण में केंद्र सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के आलोक राज्य औषधि नियंत्रण द्वारा चालान जमा करने में एक स्पष्ट दिशा निर्देश जारी करने सहित सात सुत्री मांगों में शामिल है.
महिला का हुआ सफल ऑपरेशन
फुल्लीडुमर. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फुल्लीडुमर में मंगलवार को 14 महिलाओं का बंध्याकरण ऑपरेशन किया गया. इस दौरान चिकित्सक संदीप कुमार ने सभी महिलाओं का सफल ऑपरेशन किया. इस मौके पर नर्स आरती कुमारी, गायत्री कुमारी आदि मौजूद थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें