27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संभावित कार्यक्रम की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन

बांका : जल-जीवन हरियाली योजना को लेकर सीएम विभिन्न जिले के दौरे पर है. इसी कड़ी में सीएम दिसंबर माह में किसी भी दिन बांका के दौरे पर भी आ सकते है. हालांकि इसको लेकर प्रशासनिक पुष्टि नहीं है. बताया जा रहा है कि सीएम उक्त योजना के तहत जिले में नहर, तालाब, अाहर व […]

बांका : जल-जीवन हरियाली योजना को लेकर सीएम विभिन्न जिले के दौरे पर है. इसी कड़ी में सीएम दिसंबर माह में किसी भी दिन बांका के दौरे पर भी आ सकते है. हालांकि इसको लेकर प्रशासनिक पुष्टि नहीं है. बताया जा रहा है कि सीएम उक्त योजना के तहत जिले में नहर, तालाब, अाहर व पैन आदि के कार्यों को देख सकते है. इसके अलावे चांदन डैम में उढ़ाई का कार्य भी होना है. संभवत: सीएम चांदन डैम का भी निरीक्षण कर सकते है.

उधर जिले के विभिन्न प्रखंडों में डीएम कुंदन कुमार ने क्षेत्र का दौरा कर विभिन्न विकासात्मक योजना आदि का निरीक्षण किया.
इसी दौरान गुरुवार को डीएम ने सदर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत बिंडी गांव के समीप एक किसान के द्वारा किये जा रहे मछली पालन कार्य के साथ-साथ क्षेत्र में कृषि विभाग के अन्य कार्यों का जायजा लिया. इस दौरान जिलाधिकारी ने किसान को अपने बगान सहित तालाब के आसपास की साफ-सफाई तेजी से कराने का निर्देश दिया.
इसके साथ तालाब पर पहुंचे पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को शंकरपुर से तालाब तक जर्जर सड़कों को दुरुस्त करने का निर्देश दिया. साथ ही कृषि पदाधिकारी, विद्युत विभाग सहित अन्य विभागीय अधिकारियों को कई निर्देश दिये.
बदला-बदला लगने लगा है नजारा
बांका . जिलाधिकारी के निर्देश के बाद प्रखंड क्षेत्र के बिंडी गांव सहित आस का नजारा बदला-बदला सा लगने लगा है. पूरे दिन एक के बाद एक अधिकारी तालाब पर पहुंचते रहे. वहीं तालाब के बगल में हेलीपैड निर्माण को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय कुमार चंद्रा, अंचलाधिकारी सुजीत कुमार देर शाम तक मौजूद रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें