26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बांका में वोट आज, 16.96 लाख वोटर करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

बांका : लंबी चुनाव प्रक्रिया व जिला प्रशासन की चुनावी तैयारी के बाद आखिरकार वह घड़ी आ गयी है, जिसका इंतजार सभी को था. लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान है. बांका लोकसभा अंतर्गत छह विधानसभा क्षेत्र के 1816 बूथ पर 16 लाख 96 हजार 553 मतदाता चुनाव में खड़े प्रत्याशियों के भाग्य का […]

बांका : लंबी चुनाव प्रक्रिया व जिला प्रशासन की चुनावी तैयारी के बाद आखिरकार वह घड़ी आ गयी है, जिसका इंतजार सभी को था. लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान है. बांका लोकसभा अंतर्गत छह विधानसभा क्षेत्र के 1816 बूथ पर 16 लाख 96 हजार 553 मतदाता चुनाव में खड़े प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. जिला निवार्चन ने चुनाव को लेकर सभी जरुरी पुख्ता तैयार कर ली है. यानि चुनाव में मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य विधाता हैं.

मतदान को लेकर सभी पोलिंग पार्टी, पीसीसीपी, सेक्टर मजिस्ट्रेट को बुधवार देर शाम तक रवाना कर दिया है. जबकि देर रात तक मतदान केन्द्र पर पार्टी पहुंचते दिखे. ज्ञात हो कि बांका लोकसभा क्षेत्र में विगत कुल 20 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है.
कटोरिया व बेलहर में चार बजे तक ही मतदान . नक्सल प्रभावित क्षेत्र में आने वाले कटोरिया व बेलहर विधानसभा क्षेत्र के सभी बूथों पर चुनाव सुबह सात बजे से शुरु होकर शाम चार बजे तक ही होगा. यानि अन्य विधानसभा क्षेत्र से दो घंटा कम समय मतदान के लिए निर्धारित किया गया है.
दिनभर भर चुनाव कर्मी और वाहनों का लगा रहा मेला . चुनाव एक दिन पूर्व बुधवार को जिला मुख्यालय व प्रखंड मुख्यालय में पोलिंग पार्टी व वाहनों का मेला लगा रहा है. सभी मतदान के लिए इवीएम, वीवीपैट व अन्य चुनावी सामग्री को लेकर बूथ की ओर कूच करते दिखे.
पोलिंग पार्टी खुला व बंद वाहन में जाते दिखे. वहीं वाहनों की लंबी कतार शहर में जगह-जगह दिखी. लिहाजा, इसको लेकर जाम की भी स्थिति दिखी. जिला मुख्यालय से पांचों विधानसभा क्षेत्र अमरपुर, बांका, धोरैया, कटोरिया व बेलहर के सभी बूथों के लिए पोलिंग पार्टी इवीएम व वीपीपैट को लेकर जाते दिखे.
महिला पुलिस ने एक हाथ में थामा शस्त्र तो दूसरे में था इवीएम
मतदान के लिए पुरुष के साथ महिला जवान की फूर्ति व समर्पण आकर्षण का केन्द्र रहा. सभी विधानसभा के लिए रवाना हो रहे चुनाव कर्मी का आत्मसर्पण काफी सीख देने वाली थी. इसमें महिलाओं की बात ही अलग थी. महिला पुलिस कर्मी के एक हाथ में राइफल तो दूसरे हाथ में इवीएम लिये हुयी थी. लिहाजा, इस बात से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि महिला आज प्रतयेक क्षेत्र अव्वल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें