Advertisement

banka

  • Nov 8 2018 6:00AM

बेलहर : डायन का आरोप लगाकर की मारपीट, गांव से भगाया

लौढ़िया पंचायत की घटना 
बेलहर :  थाना क्षेत्र के लौढ़िया पंचायत के एक गांव से एक परिवार पर  डायन का आरोप लगाते हुए मारपीट कर गांव से भगा दिये जाने की सूचना है. जानकारी के अनुसार गांव महिला पर गांव  के ही सूरज हेंब्रम, मंगल हेंब्रम, कालेश्वर मुर्मू, कांदा बेसरा, फुलेश्वर  मुर्मू, बड़का बेसरा द्वारा डायन का आरोप लगाकर उसके साथ मारपीट कर गांव  से भगा दिया है. जिसके बाद उसका पति अपनी पत्नी को लेकर अपने रिश्तेदार  के घर जाकर रह रहा है. इस संबंध में पति ने थाने में लिखित आवेदन  देकर उक्त लोगों के विरुद्ध डायन का आरोप लगाकर मारपीट कर गांव से भगा देने  की शिकायत करने की बात कही है. 
 
जानकारी के अनुसार गांव के कालेश्वर मुर्मू की पत्नी  कुछ दिनों से विक्षिप्त होगयी है. जिसके कारण उक्त लोगों द्वारा महिला पर यह आरोप लगाया जा रहा है कि वह डायन है, जो कालेश्वर  मुर्मू की पत्नी को विक्षिप्त बना दी है. 
 
जिसके बाद उक्त लोगों द्वारा झाझा  से एक ओझा को बुलाकर दो दिन से गांव में पूजा-पाठ एवं झाड़-फूंक करवाया जा  रहा था. इस क्रम में ओझा द्वारा कई प्रकार की बलि चढ़ायी गयी. कुछ  प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों द्वारा बताया जा रहा है कि डायन एवं भूत के  झाड़-फूंक एवं पूजा-पाठ में कुत्ता, बिल्ली, शुअर, मुर्गा, कबूतर आदि कई  प्रकार की बलि चढ़ायी गयी. इसके बाद महिला के साथ मारपीट कर उसपर डायन का आरोप लगाया गया. साथ ही उसके पति के साथ भी मारपीट  की गई. 
 
जिसके बाद दोनों वहां से भागकर अपने घर आ गये, लेकिन बाद में उक्त  लोगों के द्वारा उसके घर पर भी आकर मारपीट किया जाने लगा. इसके कारण उसे  अपनी जान बचाने के लिए गांव से भागना पड़ा. वहीं, इस बाबत थानाध्यक्ष राजवर्धन कुमार ने बताया कि थाने में इससे जुड़ा कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ.

Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement