36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रामनवमी की तैयारी जोरों पर, शहर भगवामय

रामनवमी के अवसर पर भव्य शोभायात्रा की तैयारी युद्ध स्तर पर जारी मुंगेर के असरगंज से 20 हजार लाठी की डिमांड तलवार से लेकर भगवा कुर्ता की खरीद जारी बांका : रामनवमी को लेकर तैयारी युद्ध स्तर पर शुरू कर दी गयी है. इस बार करीब दो लाख की संख्या 25 मार्च के शोभा यात्रा […]

रामनवमी के अवसर पर भव्य शोभायात्रा की तैयारी युद्ध स्तर पर जारी

मुंगेर के असरगंज से 20 हजार लाठी की डिमांड
तलवार से लेकर भगवा कुर्ता की खरीद जारी
बांका : रामनवमी को लेकर तैयारी युद्ध स्तर पर शुरू कर दी गयी है. इस बार करीब दो लाख की संख्या 25 मार्च के शोभा यात्रा में जुटायी जायेगी. आयोजन समिति की ओर से शोभा यात्रा को आकर्षक व व्यापक बनाने के लिए जमीनी स्तर से तैयारी शुरू की गयी है. ताकि लक्ष्य के अनुरूप लोगों का जुटान हो संभव हो सके. आयोजन समिति गांव-गांव में प्रचार-प्रसार चला रही है. साथ ही 25 मार्च को जिला मुख्यालय में पहुंचने की अपील की जा रही है. बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद के साथ कई सामाजिक संगठन इस मुहिम में है. जानकारी के मुताबिक शोभा यात्रा में झांकी की भी अद्भुत प्रस्तुति की जायेगी.
इसके अलावा तलवारबाजी व लठबाजी प्रदर्शन की तैयारी है. बताया जाता है कि करीब 18 हजार लाठी मुंगेर के बरियारपुर व असरगंज से मंगायी जा रही है. तलवार के लिए भी आर्डर दे दिया गया है. यानी कुल मिलाकर भगवा रंग में रामनवमी को लेकर लोगों ने तैयारी पूरी कर ली है. रामनवमी के मौके पर भगवा पताका भी जगह-जगह लहराये जायेंगे.
शहर के कोने-कोने को सजाया जा रहा
रामनवमी के अवसर पर जिला को भगवा रंग में ढकने की कोशिश जारी है. अभी से ही चौक-चौराहे पर भगवा झंडा गाड़ा जा रहा है. जानकारी के मुताबिक घर-घर में भी झंडा फहराया जा रहा है. देखा जा रहा है कि प्रत्येक मुहल्ले में कार्यकर्ता मकान के छत व आंगन भगवा झंडा लगा रहे हैं. जबकि सड़क मार्ग में भी बड़ी संख्या में कतारबद्ध तरीके से झंडा लगाया गया है. आयोजन समिति के सदस्य रंजीत यादव ने बताया कि रामनवमी पर भव्य शोभा यात्रा निकलेगी. गांव में प्रचार-प्रसार जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें