38.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विशुनीपुर में नारकीय जीवन बनी विवशता

बलिया : नगर पालिका परिषद के वार्ड नंबर 23 विशुनीपुर में भी समस्याओं की कमी नहीं है. आलम यह है कि मोहल्ले की सेनेटरी गलियां साफ-सफाई के अभाव में कराहती नजर आती है. सफाई के नाम पर नगर पालिका प्रशासन लाखों रुपये खर्च कर रही है. बावजूद इसके मोहल्ले की साफ-सफाई भगवान भरोसे ही चल […]

बलिया : नगर पालिका परिषद के वार्ड नंबर 23 विशुनीपुर में भी समस्याओं की कमी नहीं है. आलम यह है कि मोहल्ले की सेनेटरी गलियां साफ-सफाई के अभाव में कराहती नजर आती है. सफाई के नाम पर नगर पालिका प्रशासन लाखों रुपये खर्च कर रही है. बावजूद इसके मोहल्ले की साफ-सफाई भगवान भरोसे ही चल रही है.

मोहल्ले में कई स्थानों पर कूड़े का ढेर लगा रहता है. लेकिन साफ-सफाई करने वाले कर्मचारी उसे देखकर भी नजरअंदाज करते रहते हैं. ऐसे में मोहल्लेवासियों का जीना दुश्वार हो गया है.
गंदगी के बीच जीवन काट रहे लोगों की पीड़ा सुनने वाला कोई नहीं है. मोहल्ले के लोगों ने बुनियादी सुविधाओं के लिए कई बार नगर पालिका के आला अधिकारियों एवं नपाध्यक्ष से कई बार मिलकर मांग की. जिसपर अब तक कोई कार्ययोजना नहीं बनाई गयी. मोहल्ले की समस्याओं के बारे में जब उनकी पीड़ा जानने का प्रयास किया गया तो उनके दिल का दर्द गुब्बार की तरह से फूट पड़ा.
मोहल्ले की गलियों में कूड़े का अंबार लगा रहता है. नगर के लोगों के काफी मेहनत के बाद दो चार दिन बाद ही कूड़ा का निस्तारण हो पाता है. नालियों में गंदगी का आलम यह है हर तरफ नालियों में कूड़ा-कचरा भरा रहता है. जिसके चलते मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया. इससे संक्रामक रोगों के बढ़ने की संभावना प्रबल हो गयी है. नगर पालिका प्रशासन की ओर से किया जाने वाला छिड़काव कभी देखने को भी नहीं मिलता है. ऐसे में शाम होते ही मच्छरों का प्रकोप बढ़ जाता है.
पिंटु कुमार
विशुनीपुर मोहल्ले में साफ-सफाई तो होती ही नहीं है. इस मोहल्ले की सेनेटरी गलियां भी गंदगी से कराह रही है. लेकिन नगर पालिका प्र्रशासन के अधिकारी इसके लिए उदासीन बने रहते हैं. ऐसे में खुद ही अपने नालियों और सेनेटरी गलियों की साफ-सफाई करनी पड़ती है. मोहल्ले की समस्याओं के बारे में कई बार जनप्रतिनिधियों से लेकर प्रशासन के अफसरों तक शिकायत की गयी. मोहल्ले में गंदगी के चलते कई लोग डेंगू के चपेट में आ चुके हैं.
दानिश
नगर पालिका के वार्ड नंबर 23 विशुनीपुर में भी समस्याओं की आज भी कमी नहीं है. शहर का सबसे प्रमुख मोहल्ला होने के बावजूद इस मोहल्ले की साफ-सफाई कमी रहती है. इस मोहल्ले की सबसे बड़ी समस्या यह है नालियों की साफ-सफाई समय से नहीं हो पाती है. जिससे अक्सर नालियां बजबजाती रहती हैं. बुनियादी सुविधाओं का अभाव होने के बाद भी इस पर कभी ध्यान नहीं देता है.
असरफ खां
नगर के विशुनीपुर मोहल्ले में हर तरफ गंदगी का साम्राज्य है. मोहल्ले की अधिकांश गलियों में कूड़े का अंबार लगा रहता है. साफ-सफाई का जिम्मा एक कंपनी पर होने के बाद भी नगर में सफाई कहीं देखने को नहीं मिलता है. विशुनीपुर मोहल्ले में हर तरफ नालियों के कूड़ा कचरा भरा रहता है. लेकिन उसकी साफ-सफाई और छिड़काव कभी नहीं कराया जाता है. जिससे मच्छरों का प्रकोप बढ़ा रहता है.
सोनू

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें