27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खाते से गायब रुपये की हुई रिकवरी

बलिया : बैंक खाते से पैसा डेबिट होने के बाद उसकी रिकवरी करना बड़ा मुश्किल हो जाता है, लेकिन बलिया साइबर सेल की तत्परता से महिला के बैंक खाते से गायब एक लाख रुपये की रिकवरी तुरंत हो गयी. साइबर सेल एक्सपर्ट अमरनाथ की मानें तो उनकी तत्परता से ज्यादा पीड़ित महिला ने तत्परता दिखायी, […]

बलिया : बैंक खाते से पैसा डेबिट होने के बाद उसकी रिकवरी करना बड़ा मुश्किल हो जाता है, लेकिन बलिया साइबर सेल की तत्परता से महिला के बैंक खाते से गायब एक लाख रुपये की रिकवरी तुरंत हो गयी.

साइबर सेल एक्सपर्ट अमरनाथ की मानें तो उनकी तत्परता से ज्यादा पीड़ित महिला ने तत्परता दिखायी, क्योंकि यदि महिला शिकायत दर्ज कराने में देर की होती तो धनराशि पेमेंट गेटवे स्पाइस मनी से गायब होकर धोखाधड़ी करने वाले के खाते में ट्रांसफर हो जाती. इसके बाद पैसा रिकवरी कराना बड़ा मुश्किल हो जाता. महिला की शिकायत के बाद जब संबंधित बैंक में जांच किये तो पता चला कि पीड़ित महिला के खाते से निकले एक लाख रुपये आधार पेनेबुल पेमेंट सिस्टम के जरिये उड़ाकर पेमेंट गेटवे (स्पाइस मनी) में रखा गया है.
बांसडीह निवासी राधिका देवी पत्नी भुल्लन प्रसाद ने सोमवार को बांसडीह में शिकायत की कि उसके स्टेट बैंक के खाते से एक लाख रुपये का फर्जी तरीके से स्थानांतरण कर लिया गया है. मैसेज आने के बाद बैंक मैनेजर ने तुरंत इसकी एफआइआर कराने का निर्देश दिया, जिस पर पीड़िता ने बांसडीह कोतवाली में तहरीर दी.
तहरीर पर बांसडीह पुलिस ने भी तत्परता दिखाते हुए मामला साइबर सेल को सौंप दिया. साइबर सेल की टीम ने बैंक में संपर्क कर खाते का अपडेट निकाला, जिसमें पता चला कि एक लाख रुपये आधार पेनेबुल पेमेंट सिस्टम के जरिये निकाला गया है. साइबर सेल ने पेमेंट गेटवे की छानबीन की तो पता चला कि स्पाइस मनी का सहारा लिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें