34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टीडी कॉलेज चौराहा : पोस्टरों से अटा पड़ा है प्रतिमा स्थल

बलिया : वैसे तो पूरा जनपद ही पॉलीटिकल इफेक्ट्स वाला है, फिर भी शहर के टीडी कॉलेज चौराहे पर हर रोज दिन में छोटे-बड़े नेताओं की अड्डेबाजी होती है. हालांकि सैकड़ों की भीड़-भाड़ के बावजूद टीडी कॉलेज चौराहा वीरान लगता है. करीब एक दशक पहले इस चौराहे पर स्वतंत्रता सेनानी पंडित रामदहिन ओझा की प्रतिमा […]

बलिया : वैसे तो पूरा जनपद ही पॉलीटिकल इफेक्ट्स वाला है, फिर भी शहर के टीडी कॉलेज चौराहे पर हर रोज दिन में छोटे-बड़े नेताओं की अड्डेबाजी होती है. हालांकि सैकड़ों की भीड़-भाड़ के बावजूद टीडी कॉलेज चौराहा वीरान लगता है. करीब एक दशक पहले इस चौराहे पर स्वतंत्रता सेनानी पंडित रामदहिन ओझा की प्रतिमा भी स्थापित की गयी है. प्रतिमा स्थल पर गोलंबर बना है, जो राजनीतिक दलों के पोस्टर चिपकाने के काम आता है.

बलिया-सिकंदरपुर राज्यमार्ग पर स्थित टीडी कॉलेज चौराहे की अहमियत इस वजह से भी बढ़ जाती है कि कलेक्ट्रेट और कचहरी आस-पास ही है. इसके चलते शहर के साथ ही ग्रामीण इलाकों से आने वाले लोगों का जमावड़ा भी चौराहे के पास चाय-पान की दुकानों पर लगा रहता है. पास में ही भाजपा, सपा और बसपा का कार्यालय भी है. वहीं एक तरफ मुरली मनोहर टाउन डिग्री कॉलेज और इंटर कॉलेज भी है. तमाम सरकारी दफ्तर भी इसी तरफ है.
शहर के साथ ही ग्रामीण इलाकों से आने वाले लोगों का जमावड़ा भी चाय-पान की दुकानों पर लगा रहता है
सुंदरीकरण के दावे नहीं उतरे धरातल पर
टीडी कॉलेज चौराहे के सुंदरीकरण को लेकर नगर पालिका की ओर से प्रयास किया गया था. डीएम आवास की तरफ जाने वाली सड़क से कुछ महीनों पहले नगर पालिका ने यह कहकर अतिक्रमण हटवाया कि पटरी पर पौधरोपण किया जायेगा. इसके अलावा मिड्ढी चौराहे की ओर जाने वाली सड़क पर भी चौड़ीकरण के बाद बीच में पौधरोपण के लिए जगह छोड़ा गया है.
हालांकि महीनों बाद भी इन जगहों पर पौधे नहीं दिखे. वहीं, चौराहे के आस-पास भी कोई इंतजाम नहीं किया गया है. राज्य मार्ग पर वाहनों की भीड़ को देखते हुए सुरक्षित यातायात के लिए कुछ नहीं दिखता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें