37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिंधू सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में ओकुहारा से हारी, भारत का अभियान समाप्‍त

सिंगापुर : पी वी सिंधू शनिवार को यहां सिंगापुर ओपन के महिला एकल सेमीफाइनल में पूर्व विश्व चैम्पियन नोजोमी ओकुहारा को चुनौती दिये बिना ही पराजित हो गयीं जिससे भारत का अभियान भी समाप्त हो गया. रियो ओलंपिक की रजत पदकधारी सिंधू को एकतरफा मुकाबले में दुनिया की तीसरे नंबर की जापानी खिलाड़ी ओकुहारा से […]

सिंगापुर : पी वी सिंधू शनिवार को यहां सिंगापुर ओपन के महिला एकल सेमीफाइनल में पूर्व विश्व चैम्पियन नोजोमी ओकुहारा को चुनौती दिये बिना ही पराजित हो गयीं जिससे भारत का अभियान भी समाप्त हो गया.

रियो ओलंपिक की रजत पदकधारी सिंधू को एकतरफा मुकाबले में दुनिया की तीसरे नंबर की जापानी खिलाड़ी ओकुहारा से 7-21 11-21 से हार का सामना करना पड़ा. सिंधू ने पिछली दो भिड़ंत में ओकुहारा को पराजित किया था और अब उनका रिकार्ड 7-6 हो गया है.

इसे भी पढ़ें…

कैप्टन कूल धौनी को गुस्सा आया, तो बोले दादा, वे भी इंसान हैं

इन दोनों के बीच 2017 विश्व चैम्पियनशिप का फाइनल 110 मिनट तक रहा था और इसे बैडमिंटन के इतिहास में महिला एकल के सर्वश्रेष्ठ मुकाबलों में से एक माना जाता है. इस मैराथन विश्व चैम्पियनशिप फाइनल के बाद से सिंधू और ओकुहारा एक दूसरे से छह बार भिड़ चुकी हैं तथा इस भारतीय ने चार बार जीत हासिल की है.

लेकिन शनिवार को सिंधू पूरी तरह से फार्म से बाहर दिखीं और मैच में 15 मिनट बाद ही वह कई सहज गलतियों से पस्त दिखी. इस तरह उन्होंने पहला गेम गंवा दिया. वहीं फार्म में चल रही ओकुहारा ने बेहतरीन नियंत्रण दिखाया और उन्होंने आराम से जीत हासिल की.अब ओकुहारा का सामना दुनिया की नंबर एक चीनी ताइपे की खिलाड़ी ताई जु यिंग से होगा, जिन्होंने अकाने यामागुची को 15-21 24-22 21-19 से शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया.

इसे भी पढ़ें…

आईपीएल 2019 की फिस्‍सडी टीम रायल चैंलेंजर्स बेंगलोर से जुड़े तेज गेंदबाज डेल स्टेन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें