26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रंकीरेड्डी-शेट्टी की भारतीय जोड़ी थाईलैंड ओपन के फाइनल में

बैंकाक : सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी ने शनिवार को यहां थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में कोरिया के सुंग ह्यून और शिन बेक शेओल को शिकस्त देकर फाइनल में जगह पक्की की. गैर वरीय भारतीय जोड़ी ने अंतिम चार के इस मुकाबले में विश्व रैंकिंग में 19वें स्थान पर काबिज […]

बैंकाक : सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी ने शनिवार को यहां थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में कोरिया के सुंग ह्यून और शिन बेक शेओल को शिकस्त देकर फाइनल में जगह पक्की की.

गैर वरीय भारतीय जोड़ी ने अंतिम चार के इस मुकाबले में विश्व रैंकिंग में 19वें स्थान पर काबिज कोरियाई जोड़ी को 63 मिनट तक चले मुकाबले में 22-20, 22-24, 21-9 से शिकस्त दी.

विश्व रैंकिंग में 16वें स्थान पर काबिज यह भारतीय जोड़ी 2019 सत्र में पहली बार फाइनल में पहुंची है जिसे चैम्पियन बनने के लिए अब रविवार को चीन की ली जुन हुई और लियू यू चेन की जोड़ी की चुनौती से पार पाना होगा. चीन की इस जोड़ी ने एक अन्य सेमीफाइनल में जापान के हिरोयुकी एंडो और युता वाजानाबे की जोड़ी को 21-13, 22-20 से शिकस्त दी.

राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता रंकीरेड्डी और शेट्टी की जोड़ी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले गेम में कारियाई जोड़ी ने 3-0 और फिर ब्रेक के समय 11-10 की बढ़त हासिल कर ली. ब्रेक के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने लय हासिल करते हुए स्कोर को 13-13 से बराबरी करने के बाद 20-18 की बढ़त कायम कर ली.

ह्यून और शेओल ने लगातार दो अंक बनाकर स्कोर एक बार फिर 20-20 कर दिया लेकिन भारतीय जोड़ी ने लगातार दो अंक बनाकर पहला गेम अपने नाम कर लिया. भारतीय जोड़ी ने दूसरे गेम में अच्छी शुरुआत की और 3-0 की बढ़त हासिल कर ली. कोरियाई खिलाड़ियों ने हालांकि वापसी करते हुए स्कोर 11-9 और फिर 19-12 कर लिया.

रंकीरेड्डी और शेट्टी हार मानने के लिए तैयार नहीं थे उन्होंने वापसी करते हुए स्कोर को 20-20 से बराबर किया. दोनों टीमों के बीच कड़े संघर्ष के बाद कोरियाई जोड़ी से 24-22 से गेम अपने नाम किया.तीसरा गेम भारतीय खिलाड़ियों के बिलकुल एकतरफा साबित हुआ जिसमें उन्होंने कोरियाई जोड़ी को कोई मौका दिये बिना 21-9 से जीत दर्ज की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें