Badminton

  • Jan 13 2020 5:18PM
Advertisement

साइना और सिंधू का इंडोनेशिया मास्टर्स के दूसरे दौर में हो सकता है सामना

साइना और सिंधू का इंडोनेशिया मास्टर्स के दूसरे दौर में हो सकता है सामना
file photo

जकार्ता : ओलंपिक पदकधारी पीवी सिंधू और साइना नेहवाल मंगलवार से यहां शुरू हो रहे इंडोनेशिया मास्टर्स के दूसरे दौर में एक दूसरे के आमने सामने हो सकते हैं.

 

विश्व चैम्पियन सिंधू और गत चैंपियन साइना ने सत्र के पहले टूर्नामेंट मलेशिया मास्टर्स में बेहतर प्रदर्शन किया, लेकिन दोनों का सफर क्वार्टर फाइनल में सीधे गेम में हार से समाप्त हुआ. भारत की दोनों शीर्ष महिला खिलाड़ियों को अगर यहां खिताब जीतना है जो अपने प्रदर्शन में और सुधार करना होगा.मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में सिंधू को ताई जु यिंग जबकि साइना को स्पेन की ओलंपिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन से पराजय का सामना करना पड़ा था.

पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधू जापान की आया ओहोरि के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेंगी. सिंधू ने पिछले सप्ताह ओहिरि को दूसरे दौर के मुकाबले में हराया था.सानिया का सामना भी एक जापानी खिलाड़ी से होगा. शुरुआती दौर में उन्हें सायाका ताकाहाशी की चुनौती से पार पाना होगा. दोनों भारतीय खिलाड़ियों के पहले मुकाबले में जीतने की संभावना है. अगर ऐसा होता है तो दूसरे दौरे में दोनों एक-दूसरे के आमने सामने होंगी.

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोनों के बीच यह पांचवां मुकाबला होगा जहां जीत हार में साइना का पलड़ा 3-1 से भारी है. सिंधू ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग के मैचों में कई बार साइना को हराया है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में वह अपनी सीनियर प्रतिद्वंद्वी के सामने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाती हैं.

अन्य भारतीयों में मलेशिया मास्टर्स के पहले दौर में बाहर होने वाले किदांबी श्रीकांत इंडोनेशिया के शेसार हिरेन रहुस्तावितो के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगे. विश्व चैम्पिनशिप के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत भी मलेशिया ओपन में पहली चुनौती से पार पाने में नकाम रहे थे.

यहां पहले दौर में उनके सामने आठवीं वरीयता प्राप्त चीन के शी युकी की मुश्किल चुनौती होगी. मलेशिया मास्टर्स में विश्व नंबर एक जापान के केंटो मोमोटा से पहले और दूसरे दौर में हार का सामना करने वाले पारूपल्ली कश्यप और एचएस प्रणय स्थानीय खिलाड़ियों क्रमश: एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग और जोनाथन क्रिस्टी के खिलाफ पहले दौर का मुकाबला खेलेंगे.समीर वर्मा के सामने पहले दौर में अनुभवी टामी सुगियार्तो की चुनौती होगी.

युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुषों की जोड़ी दूसरी वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया के मोहम्मद अहसान और हेंद्रा सेतियावान के खिलाफ पहले दौर का मुकाबला खेलेंगे. अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिलाओं की जोड़ी के सामने जापान की नामी मात्सुयामा और चिहारू शिदा की जोड़ी की चुनौती होगी, जबकि सात्विक और अश्विनी की मिश्रित युगल जोड़ी को आयरलैंड के सैम मागी और शलोइ मागी की जोड़ी के खिलाफ अभियान का आगाज करना होगा. प्रणव जैरी चोपड़ा और सिक्की की मिश्रित युगल जोड़ी पहले दौर में क्वालीफायर से भिड़ेगी.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement