27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पीवी सिंधू को वर्ल्‍ड चैंपियन बनने पर राष्‍ट्रपति, प्रधानमंत्री और उपराष्‍ट्रप‍ति ने बधाई दी

नयी दिल्‍ली : पी वी सिंधू रविवार को यहां बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप के एकतरफा फाइनल में जापान की प्रतिद्वंद्वी नोजोमी ओकुहारा को हराकर स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय बन गईं. फाइनल मुकाबले में रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता भारतीय खिलाड़ी ने 38 मिनट में 21-7 21-7 से आसान जीत दर्ज की. विश्व चैम्पियनशिप […]

नयी दिल्‍ली : पी वी सिंधू रविवार को यहां बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप के एकतरफा फाइनल में जापान की प्रतिद्वंद्वी नोजोमी ओकुहारा को हराकर स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय बन गईं. फाइनल मुकाबले में रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता भारतीय खिलाड़ी ने 38 मिनट में 21-7 21-7 से आसान जीत दर्ज की. विश्व चैम्पियनशिप में सिंधू का यह पांचवां पदक है.

वर्ल्‍ड चैंपियन बनने पर सिंधू को सोशल मीडिया पर बधाईयों का तांता लग गया. राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने BWF विश्व चैम्पियनशिप जीतने के लिए पीवी सिंधू को बधाई दी. उन्‍होंने ट्वीट कर लिखा, यह पूरे देश के लिए गर्व का क्षण है. कोर्ट पर आपका जादू, कड़ी मेहनत और दृढ़ता लाखों लोगों को रोमांचित करती है और प्रेरित करती है. विश्व चैंपियन आपको भविष्य के लिए बहुत शुभकामनाएं.

उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू ने सिंधू को बधाई देते हुए ट्वीट किया, पीवी सिंधू को जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर इतिहास रचने और वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में स्‍वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनने के लिए दिल से बधाई. पूरे देश को आपकी इस शानदार उपलब्धि पर गर्व है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंधू को बधाई देते हुए ट्वीट किया, सिंधू ने भारत को अपनी प्रतिभा से एक बार फिर गौरवान्वित किया. BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने के लिए उन्हें बधाई. पीएम मोदी ने आगे लिखा, पीवी सिंधु की सफलता खिलाड़ियों की पीढ़ियों को प्रेरित करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें