37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

#AsianGames2018 : भारत ने बैडमिंटन टीम स्पर्धा में मालदीव को 3-0 से हराया

जकार्ता : किदांबी श्रीकांत के नेतृत्व में भारत ने एशियाई खेलों की बैडमिंटन स्पर्धा में शानदार आगाज करते हुए रविवार को मालदीव को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की. विश्व रैंकिंग में आठवें नंबर पर काबिज श्रीकांत ने मालदीव के हुसैन जयान शहीद जाकी को मात्र 18 मिनट […]

जकार्ता : किदांबी श्रीकांत के नेतृत्व में भारत ने एशियाई खेलों की बैडमिंटन स्पर्धा में शानदार आगाज करते हुए रविवार को मालदीव को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की.

विश्व रैंकिंग में आठवें नंबर पर काबिज श्रीकांत ने मालदीव के हुसैन जयान शहीद जाकी को मात्र 18 मिनट में 21-4, 21-5 से हराकर भारत को 1-0 से बढ़त दिलायी. एचएस प्रणय (विश्व रैंकिंग 11) को भी मालदीव के मोहम्मद सारिम को 21-8, 21-6 से मात देने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई.

उन्होंने यह मुकाबला 21 मिनट में जीता. बी साई प्रणीत ने मोहम्मद अजफान राशिद की चुनौती को मात्र 22 मिनट में सीधे सेटों में 21-7, 21-8 खत्म कर भारत की 3-0 से जीत सुनिश्चित की. भारतीय टीम क्वार्टर फाइनल में मेजबान इंडोनेशिया से भिड़ेगी जिसे पहले दौर में बाई मिली थी.

इंडोनेशिया की टीम में भी कुछ अच्छे खिलाड़ी है जिसमें एकल में जोनाटन क्रिस्टी और एंथॉनी सिनिसुका गिनटिंग और युगल में विश्व रैंकिग में पहले स्थान पर काबिज मार्क्स फर्नाल्दी गिडोन और केविन संजया सुकामुलजो की जोड़ी शामिल है. टीम में विश्व रैंकिंग में नौवें स्थान पर काबिज फजार अलफियान और मोहम्मद रिया अर्दियांतो की युगल जोड़ी भी है.

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू की अगुवाई में भारतीय महिला टीम क्वार्टर फाइनल में जापान के खिलाफ भिड़ेगी. भारतीय टीम को पहले दौर में बाई मिली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें