Advertisement

Auto sector

  • Nov 18 2019 4:51PM
Advertisement

आर्थिक नरमी की आशंकाओं से 72 अंक लुढ़का सेंसेक्स, येस बैंक का शेयर 4 फीसदी गिरा

आर्थिक नरमी की आशंकाओं से 72 अंक लुढ़का सेंसेक्स, येस बैंक का शेयर 4 फीसदी गिरा

मुंबई : आर्थिक नरमी को लेकर बढ़ती आशंकाओं के बीच एचडीएफसी बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज और टीसीएस के शेयरों में गिरावट से सेंसेक्स सोमवार को 72 अंक गिर गया. बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 72.50 अंक यानी 0.18 फीसदी गिरकर 40,284.19 अंक पर बंद हुआ. सेंसेक्स सुबह में बढ़त के साथ खुला था और दोपहर बाद के कारोबार में इसमें गिरावट देखी गयी. इसी प्रकार , नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 10.95 अंक यानी 0.09 फीसदी घटकर 11,884.50 अंक पर बंद हुआ.

सेंसेक्स की कंपनियों में येस बैंक में सबसे ज्यादा 4.08 फीसदी तक की गिरावट रही. इसके अलावा, बजाज ऑटो, महिंद्रा एंड महिंद्रा, हीरो मोटोकॉर्प, एचडीएफसी बैंक, ओएनजीसी और टीसीएस के शेयर 2.05 फीसदी तक गिर गये. इसके विपरीत, भारती एयरटेल, टाटा स्टील, सन फार्मा, पावरग्रिड, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, वेदांता और टाटा मोटर्स के शेयर 4.60 फीसदी तक चढ़े.

कारोबारियों ने कहा कि वैश्विक बाजारों से सकारात्मक रुख के बावजूद आर्थिक वृद्धि में और गिरावट की आशंकाओं से घरेलू शेयर बाजार में धारणा कमजोर रही. कई रिपोर्टों में देश की आर्थिक वृद्धि दर में और सुस्ती आने की आशंका जतायी गयी है. अमेरिका-चीन व्यापार वार्ता को लेकर आशावादी रुख से हांगकांग, तोक्यो और शंघाई में बाजार मजबूती के साथ जबकि सोल में बाजार गिरावट के साथ बंद हुए. यूरोपीय शेयर बाजारों में शुरुआती कारोबार में मिलाजुला रुख देखने को मिला.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement