Advertisement

Auto sector

  • Nov 22 2017 12:42PM

रॉयल एनफील्ड ने लांच की दो दमदार बाइक, एक में ड्यूल साइड एग्जॉस्ट मफलर, दूसरी में 6 स्पीड गियरबॉक्स

रॉयल एनफील्ड ने लांच की दो दमदार बाइक, एक में ड्यूल साइड एग्जॉस्ट मफलर, दूसरी में 6 स्पीड गियरबॉक्स

पुणे : लंबी राइडिंग के लिए देश में मशहूर मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड की दो नये मॉडल्श पेश किये गये है. पुणे में एक बड़े इवेंट के दौरान दोनों बाइक्स को लांच किया गया मॉडल्स का नाम इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 है. इन बाइक्स को पहले इटली में मिलान मोटर शो  में लांच किया गया. इसके बाद पुणे में इसे एक बड़े राइडर इवेंट राइडर मेनिया शो में लांच किया गया. 

भारत में पहले ही कॉन्टिनेंटल जीटी है लेकिन इसके पावर औऱ लुक में थोड़ा बदलाव किया गया है. दोनों बाइक्स में  50 सीसी, एयर कूल्ड पैरेलेल ट्विन इंजन है जो ऑइल कूलर से लैस है.  फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक से लैस यह इंजन 7,100 आरपीएम पर 47 पीएस का पावर देता है जो राइडिंग के वक्त आपको दूसरी बाइक्स की तुलना में ज्यादा रोमांच देती है.  4,000 आरपीएम पर यह इंजन 52 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है. 
 
रॉयल एनफील्ड की  कॉन्टिंनेंटल जीटी पहले से काफी डिमांड में है. अलग तरह की बाइक्स का क्रेज रखने वाले लोग इसके दिवाने हैं.  650 एक कैफे रेसर है. देखने में यह बिल्कुल पुरानी  सिंगल सिलिंडर कॉन्टिनेंटल जीटी की तरह है लेकिन  इसे  535 से बढ़ाकर 650 सीसी किया गया है.  इस बाइक में बड़े बदलाव ना करते हुए सिर्फ रियर लुक में  थोड़ा परिवर्तन किया गया है.  इसके अलावा ड्यूल साइड एग्जॉस्ट मफलर इसे पुरानी जीटी से अलग करता है. 
 
यल एनफील्ड की दूसरी बाइक  इंटरसेप्टर लुक और तकनीक में दूसरी बाइक्स की तुलना में थोड़ी हटकर है. इसमें  6 स्पीड गियरबॉक्स  दिया गया है. पहले पहिये में  एबीएस सिस्टम दिया गया है जबकि  पिछले में  डिस्क ब्रेक.  दिखने में बाइक काफी जानदार लगती है इसका लुक ट्रायंफ बोनेविले से काफी मिलता है. लुक और स्टाइल और तकनीक के मामले में यह कई बाइक को टक्कर देती है. दोनों बाइक अप्रैल तक शोरूम में दिखने लगी. इसकी कीमत को लेकर अलग- अलग कयास लगाये जा रहे हैं. 
Advertisement

Comments

Advertisement