32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

MG Motor Hector के बाद अब ला रहा यह इलेक्ट्रिक SUV

शंघाई : ब्रिटेन की कार कंपनी एमजी मोटर ने कहा है कि वह भारत में बड़े स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहन के खंड में कदम बढ़ाने की योजना बना रही है. कंपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी एमजी जेएस ईवी ला रही है. एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा, हम देश में इलेक्ट्रिक […]

शंघाई : ब्रिटेन की कार कंपनी एमजी मोटर ने कहा है कि वह भारत में बड़े स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहन के खंड में कदम बढ़ाने की योजना बना रही है. कंपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी एमजी जेएस ईवी ला रही है.

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा, हम देश में इलेक्ट्रिक कारों को लेकर एक पूरा परिवेश तैयार करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं.

उन्होंने कहा, हम भागीदारों के साथ वाहनों को चार्ज करने से संबंधित ढांचागत सुविधा और बैटरी के प्रबंधन के लिए गठजोड़ कर रहे हैं. हम खरीदारों के लिए अभिदान मॉडल तलाश रहे हैं. हम केवल नाम के बजाय आगे बढ़कर काम कर रहे हैं.

एमजी जेएस ईवी अगले महीने पेश किया जाएगा. इसकी टक्कर हुंदै की कोना से होगी जो इस साल जुलाई में पेश की गयी. कोना देश का पहला इलेक्ट्रिक एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) है.

भारत सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दे रही है. इसको देखते हुए कंपनियां भी अपनी तरफ से पूरी तैयारी में जुट गयी हैं. हालांकि चार्जिंग बुनियादी ढांचा का अभाव तथा कीमत अधिक होना इसके रास्ते में बाधा है.

चाबा ने कहा, हम इस बात से अवगत हैं कि ईवी फिलहाल बड़े स्तर पर लोक प्रिय वाहन नहीं बनने जा रही है. शुरू में हम सालाना 2,000 से 3,000 इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री की उम्मीद कर रहे हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें