28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मारुति-सुजुकी ने मार्केट में लॉन्च की 2.93 लाख रुपये की सबसे सस्ती नयी ALTO-800

नयी दिल्ली : मारुति-सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने मंगलवार को अपनी सबसे सस्ती हैचबैक कार ऑल्टो- 800 का नया संस्करण बाजार में उतारा. इस नये संस्करण की दिल्ली में शो रूम पर कीमत 2.93-3.71 लाख रुपये के दायरे में है. यह कार लगातार 15 साल से सबसे ज्यादा बिक्री वाली कार है. इसके नये संस्करण में […]

नयी दिल्ली : मारुति-सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने मंगलवार को अपनी सबसे सस्ती हैचबैक कार ऑल्टो- 800 का नया संस्करण बाजार में उतारा. इस नये संस्करण की दिल्ली में शो रूम पर कीमत 2.93-3.71 लाख रुपये के दायरे में है. यह कार लगातार 15 साल से सबसे ज्यादा बिक्री वाली कार है. इसके नये संस्करण में इंजन भारत स्टेज-छह उत्सर्जन मानक वाला पेट्रोल इंजन लगा है. इसके साथ ही, इसमें कुछ अतिरिक्त सुरक्षा उपाय और नये फीचर जोड़े गये हैं.

कंपनी ने कहा है कि यही वजह है कि नये मॉडल की कीमत 30 हजार से ज्यादा है. एमएसआई के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आरएस कल्सी ने कहा कि वर्ष 2000 में आल्टो की शुरुआत के बाद से अब तक 37 लाख से अधिक कारों की बिक्री हो चुकी है और यह आज कार इस्तेमाल करने वाले भारतीयों के लिए गर्व का प्रतीक बन चुकी है. ऑल्टो की जितनी कारें बिकीं हैं उनमें 58 फीसदी ने इसे अपनी पहली कार के रूप में खरीदा है.

उन्होंने कहा कि नयी ऑल्टो कार देश की पहली बीएस-छह अनुपालन मानक वाली सस्ती कार है. इसमें ताकतवर इंजन के साथ ही 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर की उच्च ईंधन क्षमता है. नये मॉडल में ताला तोड़ने से रोकने वाली प्रणाली और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम लगा है. इसके अलावा, रिवर्स पार्किंग सेंसर, ड्राइवर एयरबैग, स्पीड अलर्ट सिस्टम और ड्राइवर तथा साथ में बैठे यात्री के लिये सीट बेल्ट रिमाइंडर भी लगा है.

नयी आल्टो-800 तीन मॉडलों में उपलब्ध होगी, जिनका मूल्य क्रमश: 2.93 लाख, 3.5 लाख और 3.71 लाख रुपये रखा गया है. इससे पहले इस मॉडल का दाम 2.63 से लेकर 3.93 लाख रुपये रखा गया था. एमएसआई ने इससे पहले सोमवार को बीएस-छह पेट्रोल इंजन के साथ प्रीमियत हैचबैक बलेनो को बाजार में उतारा, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 5.58 लाख रुपये से लेकर 8.9 लाख रुपये रखी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें