36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत मानक छह वाली गाड़ियां जल्द ही लॉन्च करेगी महिंद्रा, एक हजार करोड़ रुपये का किया निवेश

मुंबई : घरेलू वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अगले साल अपना भारत चरण छह अनुकूल वाहन उतारने की तैयारी में है. कंपनी ने कहा है कि भारत मानक छह चरण वाली गाड़ियों का पेट्रोल मॉडल 2019 में ही उतार देगी. महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने सोमवार को कहा कि हमारा भारत […]

मुंबई : घरेलू वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अगले साल अपना भारत चरण छह अनुकूल वाहन उतारने की तैयारी में है. कंपनी ने कहा है कि भारत मानक छह चरण वाली गाड़ियों का पेट्रोल मॉडल 2019 में ही उतार देगी. महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने सोमवार को कहा कि हमारा भारत चरण छह मानकों वाला पेट्रोल चालित वाहन चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में तैयार हो जायेगा.

इसे भी देखें : बेहतरीन फीचर्स के साथ महिंद्रा ने लांच किया बोल्ड न्यू टीयूवी-300

गोयनका ने कहा कि हम पेट्रोल मॉडल जल्द से जल्द बाजार में उतार देंगे, क्योंकि इसकी तैयारी हो चुकी है और इसके लिए भारत चरण छह ईंधन की जरूरत नहीं होगी. हम डीजल वाहन तभी उतारेंगे, जब देशभर में इसके अनुकूल ईंधन उपलब्ध होगा. मेरा मानना है कि यह दिसंबर के आखिर में या जनवरी के शुरू में हो सकता है.

भारत चरण छह मानक देशभर में एक अप्रैल, 2020 से लागू हो जायेंगे. अभी देश में भारत चरण चार उत्सर्जन मानक वाले वाहन बिक रहे हैं. कंपनी ने भारत चरण छह में जाने के लिए 1,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें