25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Maruti की पार्टनर Suzuki ने वापस मंगायी 20 लाख गाड़ियां

तोक्यो : भारत में मारुति की पार्टनर सुजुकी ने जापान में बृहस्पतिवार को घोषणा की कि वह घरेलू स्तर पर भेजे गये 20 लाख वाहनों को वापस मंगा रही है. उसने कहा कि यह वापसी ईंधन क्षमता के गलत आंकड़े सहित विभिन्न अन्य गड़बड़ियों के कारण की जा रही है. यह वापसी चार साल या […]

तोक्यो : भारत में मारुति की पार्टनर सुजुकी ने जापान में बृहस्पतिवार को घोषणा की कि वह घरेलू स्तर पर भेजे गये 20 लाख वाहनों को वापस मंगा रही है. उसने कहा कि यह वापसी ईंधन क्षमता के गलत आंकड़े सहित विभिन्न अन्य गड़बड़ियों के कारण की जा रही है.

यह वापसी चार साल या उससे कम समय से चलने वाले वाहनों के लिए हो रही है जिनकी अभी तक नियमित जांच नहीं हुई है. पिछले हफ्ते, सुजुकी ने स्वीकार किया कि एक आंतरिक समीक्षा में अपने कारखानों में ब्रेक की गलत जांच, गलत ईंधन क्षमता के आंकड़े तथा अंतिम निरीक्षण करने वाले अप्रमाणित कर्मचारी सहित कई समस्यायें पायी गई थी.

वाहनों के इस वापसी से कंपनी पर लगभग 80 अरब जापानी येन (71.5 करोड़ डॉलर) की लागत आने की उम्मीद है और यह सुजुकी द्वारा निसान, माजदा और मित्सुबिशी के लिए उत्पादित वाहनों के लिए निर्मित कलपुर्जों को भी प्रभावित करता है. परिवहन मंत्री केइची इशी ने कहा है कि कंपनी को इस गड़बड़ी को लेकर कुछ गंभीर आत्ममंथन करने की आवश्यकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें