25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

India में फिर से दस्तक देगी Honda सेडान सीरीज की Civic मॉडल, March में नये रूप में होगी लॉन्चिंग

बेंगलुरु : जापानी कार निर्माता कंपनी होंडा के सेडान सीरीज में सिविक कारों के शौकीनों के लिए एक खुशखबरी है और वह यह कि कंपनी की ओर से भारत में सेडान सीरीज के सिविक कार को दोबारा लॉन्च किया जा रहा है. जापान की कार निर्माता कंपनी होंडा अगले महीने यानी मार्च में भारत में […]

बेंगलुरु : जापानी कार निर्माता कंपनी होंडा के सेडान सीरीज में सिविक कारों के शौकीनों के लिए एक खुशखबरी है और वह यह कि कंपनी की ओर से भारत में सेडान सीरीज के सिविक कार को दोबारा लॉन्च किया जा रहा है. जापान की कार निर्माता कंपनी होंडा अगले महीने यानी मार्च में भारत में अपनी सेडान सीरीज की सिविक कार के नये संस्करण को लॉन्च करने जा रही है.

इसे भी पढ़ें : भारत में अपनी एकार्ड, सीआर-वी और सिविक मॉडल की 11,381 कारें वापस मंगाएगी होंडा

कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि इसके बाद अमेज, सिटी, एकॉर्ड और नयी सिविक के साथ होंडा के पास चार सेडान कारें होंगी. कंपनी के पास ग्राहकों की विस्तृत सीरीज की जरूरतों को पूरा करने के लिए विभिन्न कीमतों के उत्पाद होंगे. होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी गाकू नाकानीशी ने बताया कि मार्च में लॉन्च होने वाली नयी सिविक कार के साथ हम भारत में अपनी सेडान सीरीज को पूरा करेंगे.

कंपनी ने 2006 में सिविक को भारत में पेश किया था और करीब 55,000 कारें बेचने के बाद 2013 में इसकी बिक्री बंद कर दिया था. नयी सिविक पर प्रतिक्रिया देते हुए नाकानीशी ने कहा कि यह कंपनी को सेडान सीरीज में फिर से मजबूती से खड़ा करने में मदद करेगी. एक्जीक्यूटिव सेडान सीरीज में देश में हर साल करीब 10,000 इकाइयों की बिक्री होती है. इस श्रेणी में हुंडई इलेंट्रा, स्कोडा ऑक्टिविया और टोयोटा कोरोला का दबदबा है.

उन्होंने कहा कि नयी सिविक पेट्रोल और डीजल मॉडलों में लॉन्च की जायेगी. पेट्रोल मॉडल 1.8 लीटर इंजन और सीवीटी (स्वचालित) ट्रांसमिशन के साथ आयेगी, जबकि डीजल मॉडल 1.6 लीटर इंजन और मैनुअप छह स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आयेगी. कंपनी के मुताबिक, पेट्रोल मॉडल 16.5 किलोमीटर प्रति लीटर जबकि डीजल मॉडल 26.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें