24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

खलिहान में लगी आग, 300 बोझे धान जल कर हुआ राख

कुटुंबा : अंबा थाना क्षेत्र के बलिया टोले लोहा बिगहा गांव में एक खलिहान में आग लग गयी. घटना बुधवार की रात की है. इस घटना में उक्त गांव के किसान रामेश्वर भुइंया का 300 बोझा धान जल कर राख हो गया. आग कैसे लगी इसकी जानकारी किसी को नहीं है. उसने बताया कि जब […]

कुटुंबा : अंबा थाना क्षेत्र के बलिया टोले लोहा बिगहा गांव में एक खलिहान में आग लग गयी. घटना बुधवार की रात की है. इस घटना में उक्त गांव के किसान रामेश्वर भुइंया का 300 बोझा धान जल कर राख हो गया. आग कैसे लगी इसकी जानकारी किसी को नहीं है.

उसने बताया कि जब वह दूसरे दिन खलिहान में पहुंचा तो वहां सब कुछ जल कर राख हो चुका था. रामेश्वर बलिया निवासी अवधेश सिंह के जमीन में बटाई पर जमीन लेकर खेती करता है. इसी से अपने परिवार का भरण पोषण करता था. इस वर्ष उसे अपनी बेटी का शादी करनी थी. खलिहान में अचानक आग लग जाने के कारण वह खाने के लिए भी मोहताज हो गया.
स्थानीय जिप सदस्य अजय भुईयां ने घटनास्थल पर पहुंच कर जायजा लिया. उन्होंने पीड़ित किसान को यथासंभव सहयोग करने का आश्वासन दिया. पता चला कि घटना की सूचना सीओ को दी गयी है. सीओ अनिल कुमार से पूछने पर बताया कि राजस्व कर्मचारी को भेजकर नुकसान का आकलन कराया जायेगा. इसके बाद पीड़ित किसान को सरकारी स्तर पर मिलने वाली सहायता उपलब्ध कराने के लिए वरीय अधिकारियों को लिखा जायेगा.
इमामगंज गांव आग से किसान को नुकसान: ओबरा. प्रखंड के बेल पंचायत के इमामगंज गांव में गुरुवार की अहले सुबह राजरूप सिंह के खलिहान में अचानक आग लग गयी,जिससे खलिहान में रखे लगभग 500 धान का बोझा जल कर खाक हो गया है.खलिहान में रखा हुआ धान पूरी तरह जल गया.
हालांकि ग्रामीणों ने आनन-फानन में आग बुझाने का प्रयास किया पर आग पर काबू नहीं पाया. वहीं इसकी सूचना ग्रामीणों द्वारा ओबरा थानाध्यक्ष संजय कुमार को दी गयी. थानाध्यक्ष ने इमामगंज गांव में अग्निशामक दल भेजकर आग पर काबू पाने में सहयोग किया. आग कैसे लगी यह स्पष्ट नहीं हो सका है. ग्रामीण संजय कुमार यादव ने बताया कि घटना की लिखित सूचना पीड़ित परिवार द्वारा अंचलाधिकारी तथा ओबरा थानाध्यक्ष को दी जायेगी.
अगलगी की घटना में लाखों रुपये का नुकसान किसान को उठाना पड़ा है. इधर अंचलाधिकारी कुमारी अनुकंपा ने बताया कि अगलगी की जानकारी लिखित रूप में उन्हें प्राप्त नहीं हुई है. राजस्व कर्मचारी को जांच हेतु भेजा जायेगा. जांच प्रतिवेदन आने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें